कैलिफोर्निया ने अमेजन के एल्गोरिथम-चालित नियमों को लक्षित करने वाला बिल पास किया

सैन फ्रांसिस्को, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। कैलिफोर्निया ने अमेजन और उसके गोदाम कर्मचारियों के जीवन को नियंत्रित करने वाले विवादास्पद, एल्गोरिथम-चालित नियमों के उद्देश्य से एक ऐतिहासिक विधेयक पारित किया है।
 | 
कैलिफोर्निया ने अमेजन के एल्गोरिथम-चालित नियमों को लक्षित करने वाला बिल पास किया सैन फ्रांसिस्को, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। कैलिफोर्निया ने अमेजन और उसके गोदाम कर्मचारियों के जीवन को नियंत्रित करने वाले विवादास्पद, एल्गोरिथम-चालित नियमों के उद्देश्य से एक ऐतिहासिक विधेयक पारित किया है।

इस सप्ताह राज्य की सीनेट द्वारा अपनी तरह का पहला कानून पारित किया गया था और जल्द ही गवर्नर गेविन न्यूजॉम के डेस्क पर होंगे, जिन्होंने अभी तक संकेत नहीं दिया है कि वह इस पर हस्ताक्षर करेंगे या नहीं।

गार्जियन ने शुक्रवार को बताया कि बिल के तहत, गोदामों को सरकारी एजेंसियों और कर्मचारियों को ट्रैक करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कोटा और मेट्रिक्स का खुलासा करना होगा।

Bansal Saree

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह टाइम ऑफ-टास्क के लिए दंड पर प्रतिबंध लगाएगा, जो श्रमिकों को बाथरूम का उपयोग करने या अन्य आवश्यक ब्रेक लेने से हतोत्साहित करता है, जबकि शिकायत करने वाले श्रमिकों के खिलाफ प्रतिशोध को भी रोकता है।

हालांकि बिल कैलिफोर्निया में सभी वेयरहाउस नौकरियों पर लागू होता है, लेकिन इसके पारित होने ने अमेजन पर ध्यान आकर्षित किया है, जहां श्रमिकों ने क्रूर परिस्थितियों का वर्णन किया है जिसके तहत उत्पादकता मेट्रिक्स महत्वपूर्ण हैं और हर कदम का सर्वेक्षण किया जाता है।

कुछ लोगों ने तो यह भी बताया है कि उन्हें काम के दौरान बोतलों में पेशाब करना पड़ता है, ताकि उन्हें बाथरूम का इस्तेमाल करने के लिए समय निकालने के लिए दंडित न किया जा सके।

अमेजन के एक पूर्व वेयरहाउस कार्यकर्ता येसेनिया बरेर्रा, जो अब वेयरहाउस वर्कर रिसोर्स सेंटर के साथ आयोजन करते हैं, ने कहा कि टेक बीहमोथ के कर्मचारी बहुत अधिक टाइम ऑफ-टास्क होने या बहुत धीरे-धीरे काम करने के रूप में चिह्न्ति किए जाने के डर से जीते हैं।

Devi Maa Dental

कानून के मुताबिक अमेजन अपने गोदाम की स्थिति के बारे में चिंताओं को दूर करने के लिए दबाव का सामना कर रहा है।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम