कर्नाटक मेडिकल कॉलेज में कोविड के मामले बढ़कर 182 हुए

धारवाड़, 26 नवंबर (आईएएनएस)। धारवाड़ शहर के एसडीएम मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव छात्रों की संख्या बढ़कर 182 हो जाने के बाद कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है।
 | 
कर्नाटक मेडिकल कॉलेज में कोविड के मामले बढ़कर 182 हुए धारवाड़, 26 नवंबर (आईएएनएस)। धारवाड़ शहर के एसडीएम मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव छात्रों की संख्या बढ़कर 182 हो जाने के बाद कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है।

गुरुवार सुबह कम से कम 66 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, बाद में 116 छात्र और संक्रमित पाए गए।

कॉलेज के सूत्रों ने कहा कि 17 नवंबर को परिसर के एक सभागार में एक समारोह में भाग लेने के बाद छात्र संक्रमित हो गए थे।

कार्यक्रम में लगभग 200 छात्रों और कुछ अभिभावकों ने भाग लिया था। उन सभी को तुरंत जांच कराने और आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Bansal Saree

सभी कोविड-19 संक्रमित छात्रों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है और उनके लक्षण गंभीर नहीं हैं।

अब तक, परिसर के बाहर और आसपास के क्षेत्रों में कोई भी पॉजिटिव कोविड मामले सामने नहीं आए हैं।

जिला आयुक्त नितेश पाटिल ने लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह के कोविड लक्षण दिखने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में जांच कराएं।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सभी को सावधानी बरतनी चाहिए और कोविड -19 दिशानिदेशरें का पालन करना चाहिए।

मेडिकल कॉलेज में करीब तीन हजार कर्मचारी कार्यरत हैं। सभी की टेस्टिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी पॉजिटिव पाए जाएँगे, उनका इलाज किया जाएगा।

दो छात्रावासों को पहले ही सील कर दिया गया है। संक्रमित छात्रों का इलाज किया जा रहा है और उन छात्रों को उनके कमरों में ही भोजन परोसा जा रहा है।

Devi Maa

आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित है और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर संभव उपाय किए जा रहे हैं।

आशंका जताई जा रही है कि संक्रमण छात्रों के समूह में है और यह बाहर नहीं फैला है।

पाटिल ने कहा कि हम इस क्लस्टर के भीतर इसे नियंत्रित करेंगे।

कॉलेज में प्रकोप के अलावा, बेंगलुरु के एक अंतरराष्ट्रीय बोडिर्ंग स्कूल के 34 छात्रों ने भी वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जिससे प्रबंधन को बंद करने और ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

सरकार और स्वास्थ्य विभाग लोगों से बार-बार अपील कर रहे हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी न करें और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का इस्तेमाल करें।

मदिकेरी के पास गलीबीडु गांव के एक आवासीय विद्यालय जवाहर नवोदय विद्यालय के कम से कम 32 छात्रों ने अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

हालांकि, अधिकारी संक्रमण को फैलने से रोकने में सफल रहे और सभी छात्र ठीक हो गए।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस