ओमिक्रॉन लहर के चलते अमेरिकी एयरलाइंस के लिए संकट में बढ़ोतरी : रिपोर्ट

वॉशिंगटन, 13 जनवरी (आईएएनएस)। अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वायरस ने अमेरिका में स्वास्थ्य संकट को और गहरा दिया है। साथ ही इससे अमेरिकी एयरलाइंस के लिए भी मुश्किलें बढ़ती जा रही है।
 | 
ओमिक्रॉन लहर के चलते अमेरिकी एयरलाइंस के लिए संकट में बढ़ोतरी : रिपोर्ट वॉशिंगटन, 13 जनवरी (आईएएनएस)। अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वायरस ने अमेरिका में स्वास्थ्य संकट को और गहरा दिया है। साथ ही इससे अमेरिकी एयरलाइंस के लिए भी मुश्किलें बढ़ती जा रही है।

मंगलवार को पोस्ट की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि महामारी में कई गुना वृद्धि के साथ-साथ सर्दियों के तूफानों की एक श्रृंखला ने उड़ानों को बड़े पैमाने पर रद्द करने के लिए मजबूर किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि केवल एक दिन में, पूर्वी अमेरिकी राज्य न्यू जर्सी के नेवार्क सिटी में यूनाइटेड एयरलाइंस के लगभग एक-तिहाई कर्मचारियों ने संक्रमित होने की वजह से छुट्टी मांगी।

Bansal Saree

जेटब्लू एयरवेज कॉर्प के एक प्रवक्ता ने यह भी कहा कि जेटब्लू ने बीमार कॉलों की संख्या में वृद्धि देखी है।

रिपोर्ट में फ्लाइट-ट्रैकिंग सेवा फ्लाइटअवेयर का हवाला देते हुए कहा गया है कि क्रिसमस की पूर्व संध्या के बाद से, अमेरिकी एयरलाइनों ने 30,600 से अधिक उड़ानें रद्द की हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए, अमेरिकी एयरलाइंस प्रोत्साहन की पेशकश कर रही हैं या अपने प्रबंधन कर्मियों को स्टाफ फ्रंटलाइन संचालन में तैनात कर रही हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि नवीनतम कोरोनोवायरस लहर द्वारा लाई गई समस्याओं ने कुछ एयरलाइनों के लिए बढ़ती आय की उम्मीदों को कम कर दिया है।

Devi Maa

--आईएएनएस

एमएसबी/आरएचए