ऑस्ट्रेलिया ने 10 लाख अतिरिक्त कोविड टीके हासिल किए

कैनबरा, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार को घोषणा की कि उनकी सरकार ने कोविड-19 वैक्सीन की 10 लाख अतिरिक्त खुराक हासिल कर ली है, क्योंकि देश महामारी की तीसरी लहर से जूझ रहा है।
 | 
ऑस्ट्रेलिया ने 10 लाख अतिरिक्त कोविड टीके हासिल किए कैनबरा, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार को घोषणा की कि उनकी सरकार ने कोविड-19 वैक्सीन की 10 लाख अतिरिक्त खुराक हासिल कर ली है, क्योंकि देश महामारी की तीसरी लहर से जूझ रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मॉरिसन ने घोषणा की कि यूरोपीय संघ के सदस्य देशों से मॉडर्ना की 10 लाख खुराक अगले सप्ताह के भीतर पहुंच जाएगी और सीधे देश भर के स्थानीय सामुदायिक फार्मेसियों में जाएगी।

उन्होंने कहा, इसका मतलब है कि 12 से 59 तक के सभी लोग सामुदायिक फार्मेसी में जा सकते हैं जहां मॉडर्ना टीका लगाया जा रहा है।

Bansal Saree

यह तब आता है जब ऑस्ट्रेलिया ने रविवार सुबह 1,669 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोविड -19 संक्रमणों की सूचना दी, जिससे कुल संक्रमण बढ़कर 71,955 हो गया।

इस बीच, देश भर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,084 तक पहुंच गई है।

नए मामलों में से, 1,262 ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य और महामारी के वर्तमान उपरिकेंद्र न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) से थे, जहां स्वास्थ्य विभाग ने भी सात मौतें दर्ज कीं।

एनएसडब्ल्यू हेल्थ के बयान में कहा गया है, 16 जून से एनएसडब्ल्यू में कोविड-19 से संबंधित 177 मौतें हुई हैं।

दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले राज्य विक्टोरिया ने 392 नए स्थानीय मामले दर्ज किए, जबकि ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र (एसीटी) ने 15 नए संक्रमण दर्ज किए।

Devi Maa Dental

सरकार ने रविवार को उन लोगों के उद्देश्य से एक नया टीका अभियान भी शुरू किया, जो खुराक के बारे में हिचकिचाते हैं, जो सभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों को टीका लगाने का निर्णय लेने के लिए जुटाता है।

स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट के अनुसार, 81 प्रतिशत आस्ट्रेलियाई लोगों ने कहा कि वे नवीनतम शोध के आधार पर टीका लगवाने के इच्छुक हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, आज तक, 16 वर्ष और उससे अधिक आयु की लगभग 67 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई आबादी को कम से कम एक टीका खुराक मिली है और 42 प्रतिशत पूरी तरह से टीका लगाया गया हैं।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस