ऑस्ट्रेलिया को कोविड टीकाकरण के लिए आगे बढ़ते रहने की जरूरत -पीएम

कैनबरा, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने नागरिकों से कहा है कि वे कोविड-19 टीकाकरण लक्ष्यों के लिए आगे बढ़ते रहें क्योंकि देश कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से जूझ रहा है।
 | 
ऑस्ट्रेलिया को कोविड टीकाकरण के लिए आगे बढ़ते रहने की जरूरत -पीएम कैनबरा, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने नागरिकों से कहा है कि वे कोविड-19 टीकाकरण लक्ष्यों के लिए आगे बढ़ते रहें क्योंकि देश कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से जूझ रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मॉरिसन के महामारी से बाहर निकलने के रास्ते के तहत, ऑस्ट्रेलिया चरणों में फिर से खोलना शुरू कर देगा, जब 70 प्रतिशत वयस्कों को पूरी तरह से टीका लगाया जाएगा।

उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैं कल से सभी को प्रोत्साहित करता हूं कि 12 साल से अधिक उम्र के 12 से 15 साल के बच्चे टीका लगवा सकेंगे।

Bansal Saree

इसलिए हमें अब इन अंतिम हफ्तों और कार्यक्रम के महीनों में आगे बढ़ना जारी रखना होगा ताकि हमें राष्ट्रीय योजना में निर्धारित टीकाकरण लक्ष्यों तक पहुंचाया जा सके।

सोमवार की सुबह, ऑस्ट्रेलिया ने कोविड -19 के 1,745 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामलों की सूचना दी, जिससे कुल संक्रमण 73,605 हो गया, जबकि मरने वालों की संख्या 1,091 हो गई है।

न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू), ऑस्ट्रेलिया का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य और महामारी का वर्तमान उपरिकेंद्र भी, 1,257 नए मामले और सात मौतें दर्ज की गईं।

दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले राज्य विक्टोरिया ने 473 नए स्थानीय मामलों की सूचना दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अब तक, 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लगभग 67 प्रतिशत आस्ट्रेलियाई लोगों को कम से कम एक वैक्सीन की खुराक मिली और 42 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस