एसएफ ने निवासियों को वैरिएंट्स का मुकाबला करने के लिए टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया

सैन फ्रांसिस्को, 17 जुलाई (आईएएनएस)। सैन फ्रांसिस्को में अधिकारियों ने निवासियों को कोविड -19 के खिलाफ टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया है क्योंकि डेल्टा संस्करण अब अमेरिका में प्रमुख स्ट्रेन है।
 | 
एसएफ ने निवासियों को वैरिएंट्स का मुकाबला करने के लिए टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया सैन फ्रांसिस्को, 17 जुलाई (आईएएनएस)। सैन फ्रांसिस्को में अधिकारियों ने निवासियों को कोविड -19 के खिलाफ टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया है क्योंकि डेल्टा संस्करण अब अमेरिका में प्रमुख स्ट्रेन है।

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, शहर के मेयर लंदन ब्रीड द्वारा जारी एक घोषणा के अनुसार, पिछले तीन हफ्तों में, सभी बे एरिया काउंटियों ने कम से कम नए कोविड -19 मामलों को दोगुना देखा है, जिससे चिंता का विषय वैक्सीन नहीं लिए हुए लोगों पर ज्यादा खतरा है।

एक घोषणा में कहा गया है कि डेल्टा संस्करण मूल वायरस की तुलना में अधिक आसानी से फैलता है और सैन फ्रांसिस्को में समुदायों के लिए नए जोखिम पैदा करता है।

ब्रीड ने कहा, जितनी जल्दी हो सके उतने लोगों का टीकाकरण करना, कोविड -19, डेल्टा संस्करण और इससे हमारे समुदायों को होने वाले नुकसान के खिलाफ हमारा सबसे अच्छा बचाव है।

विशेष रूप से, शहर भर में दर की तुलना में अश्वेत समुदाय की टीकाकरण दर सबसे कम है।

कोरोना महामारी के लिए सैन फ्रांसिस्को की प्रतिक्रिया के कारण कम मामले दर और अस्पताल में भर्ती हुए, और अपेक्षाकृत उच्च टीकाकरण दर, 83 प्रतिशत योग्य आबादी के साथ कम से कम एक खुराक और 76 प्रतिशत पात्र आबादी को 13 जुलाई तक पूरी तरह से टीका लगाया गया।

7 जुलाई को समाप्त सप्ताह में, जिसके लिए पूरा डेटा है, शहर के औसत दैनिक नए मामले 19 जून को प्रति दिन 9.9 मामलों के निचले स्तर से चार गुना बढ़कर 42 नए मामले प्रति दिन हो गए हैं।

12 जुलाई तक के भविष्योन्मुखी डेटा से संकेत मिलता है कि नए मामले बढ़कर कम से कम 73 प्रति दिन हो जाएंगे, जो कि 19 जून से सात गुना वृद्धि है।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम