एंड्रॉइड स्मार्टफोन से ज्यादा आईफोन में ट्रेड करते हैं यूजर्स-रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। एप्पल के आईफोन 13 के लॉन्च से पहले, एक नई रिपोर्ट ने खुलाशा किया है कि आईफोन का कारोबार एंड्रॉइड हैंडसेट की तुलना में अधिक दर पर होता है, जिसमें लगभग एक-तिहाई एप्पल ट्रेड-इन्स एक की खरीद करता है।
 | 
एंड्रॉइड स्मार्टफोन से ज्यादा आईफोन में ट्रेड करते हैं यूजर्स-रिपोर्ट सैन फ्रांसिस्को, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। एप्पल के आईफोन 13 के लॉन्च से पहले, एक नई रिपोर्ट ने खुलाशा किया है कि आईफोन का कारोबार एंड्रॉइड हैंडसेट की तुलना में अधिक दर पर होता है, जिसमें लगभग एक-तिहाई एप्पल ट्रेड-इन्स एक की खरीद करता है।

कंज्यूमर इंटेलिजेंस रिसर्च पार्टनर्स (सीआईआरपी) द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, 35 प्रतिशत से अधिक आईफोन मालिक जिन्होंने जून में समाप्त होने वाले 12 महीने की अवधि में एक नए या इस्तेमाल किया हुए डिवाइज खरीदा या तो अपने पुराने मॉडल को बेचा है।

तुलनात्मक रूप से, लगभग 5 प्रतिशत एंड्रॉइड मालिक जिन्होंने इसी अवधि में अपने स्मार्टफोन हार्डवेयर से छुटकारा पा लिया, उन्होंने डिवाइस बेच दिया, जबकि केवल 10 प्रतिशत से अधिक ने इसमें कारोबार किया।

Bansal Saree

लगभग 10 प्रतिशत एंड्रॉइड हैंडसेटों का रीसाइक्लिंग किया गया, जो कि आईफोन मालिकों द्वारा रिपोर्ट की गई राशि से दोगुने से भी अधिक है।

इसी तरह,लगभग 14 प्रतिशत एंड्रॉइड हैंडसेट के गुम होने, चोरी होने या टूट जाने की सूचना मिली, जो कि आईफोन के लिए लगभग 12 प्रतिशत की तुलना में एक आँकड़ा है।

डेटा में गहराई से खोदने से पता चलता है कि 84 प्रतिशत खरीदार जिनके पास पुराना आईफोन था, उन्होंने परफेक्ट या स्क्रैच लेकिन प्रयोग करने योग्य डिस्प्ले की सूचना दी। इसकी तुलना उन 76 प्रतिशत खरीदारों से की जाती है जिनके पास पुराना एंड्रॉइड फोन है।

--आईएएनएस

Devi Maa Dental

एनपी/आरजेएस