इंडोनेशियाई पर्यटन स्थल कोविड प्रतिबंधों में ढील के बाद फिर से खुले

जकार्ता, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के कई पर्यटन स्थलों ने शुक्रवार को उन क्षेत्रों में अपने दरवाजे फिर से खोल दिए हैं, जहां इस सप्ताह की शुरूआत में स्थानीय स्तर पर पीपीकेएम के नाम से जाने जाने वाले कोविड सार्वजनिक गतिविधि प्रतिबंधों में ढील दी गई है।
 | 
इंडोनेशियाई पर्यटन स्थल कोविड प्रतिबंधों में ढील के बाद फिर से खुले जकार्ता, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के कई पर्यटन स्थलों ने शुक्रवार को उन क्षेत्रों में अपने दरवाजे फिर से खोल दिए हैं, जहां इस सप्ताह की शुरूआत में स्थानीय स्तर पर पीपीकेएम के नाम से जाने जाने वाले कोविड सार्वजनिक गतिविधि प्रतिबंधों में ढील दी गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिर से खोले गए पर्यटक स्थलों में पूर्वी जावा प्रांत के बन्युवांगी जिले में माउंट इजेन नेशनल पार्क है, जो गुरुवार से दो महीने तक बंद रहने के बाद गुरुवार से फिर से शुरू हो गया।

बानुवांगी प्राकृतिक संसाधन संरक्षण एजेंसी (बीकेएसडीए) के अनुभाग प्रमुख पुरवंतोनो के अनुसार, पूर्व-महामारी के समय में औसतन प्रतिदिन लगभग 600 आगंतुकों द्वारा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा किया गया था।

Bansal Saree

इस सप्ताह बन्युवांगी के महामारी प्रतिबंधों को स्तर 2 तक कम करने के बाद, राष्ट्रीय उद्यान पीपीकेएम स्तर 2 कार्यान्वयन के दौरान राष्ट्रीय उद्यानों के लिए 25 प्रतिशत क्षमता सीमा के अनुसार, लगभग 150 लोगों की यात्राओं को सीमित कर देगा।

माउंट इजेन के खुलने का नवीनतम समय स्थानीय समयानुसार प्रात: 3:00 बजे से अपराह्न् 12 बजे तक है। हाइकर्स को कम से कम पहली खुराक के साथ टीकाकरण करने और प्रमाण के रूप में टीकाकरण प्रमाण पत्र लाने की आवश्यकता होगी।

इसी तरह, मध्य जावा प्रांत के वोनोसोबो और बंजारनेगारा जिलों में स्थित डिएंग ज्वालामुखी परिसर, जिसे डिएंग पठार भी कहा जाता है, उसको भी शुक्रवार से फिर से खोल दिया गया है, इस सप्ताह दो जिलों के प्रतिबंधों को इस सप्ताह के स्तर 2 तक कम कर दिया गया है।

परिसर 2 स्तर के प्रतिबंधों के अनुपालन में 25 प्रतिशत क्षमता सीमा को भी लागू कर रहा है।

Devi Maa Dental

बंजारनेगारा सांस्कृतिक और पर्यटन एजेंसी के प्रमुख अगुंग युसियांतो ने गुरुवार को कहा, हम खोलने के लिए तैयार हैं। हमने पहले ही स्वास्थ्य प्रोटोकॉल सिमुलेशन कर लिया है।

माउंट इजेन की तरह, डिएंग मनोरंजक क्षेत्र में आगंतुकों को कम से कम पहले शॉट्स के साथ टीकाकरण की आवश्यकता होगी।

इसके अलावा, उत्तरी जकार्ता में राज्य के स्वामित्व वाले एंकोल ड्रीमलैंड पार्क ने अपने दो आकर्षण, एंकोल बीच और एलियांज इकोपार्क को भी उन आगंतुकों के लिए फिर से खोल दिया है, जो शुक्रवार से शुरू होने वाली बाहरी छुट्टियां करना चाहते हैं।

इस बीच, पार्क के अंदर अन्य आकर्षण स्थल जैसे प्रसिद्ध फैंटेसी लैंड (डुफन) मनोरंजन पार्क, सी वल्र्ड, ओशन ड्रीम समुद्र, अटलांटिस वाटर एडवेंचर्स और आर्ट मार्केट शनिवार तक बंद रहे।

हालांकि, पी.टी. मध्य जावा प्रांत में मैगेलांग जिले में बोरोबुदुर मंदिर के संचालक तमन विसाता कैंडि, योग्याकार्ता में प्रम्बानन और रातू बोको मंदिर, और जकार्ता में तमन मिनी इंडोनेशिया इंदाह (टीएमआईआई) सांस्कृतिक पार्क ने पुष्टि की कि इसे फिर से खोलने और संचालित करने के लिए हरी बत्ती मिली है।

तमन विसाटा कैंडी के कॉर्पोरेट सचिव एमिलिया एनी उतारी ने कहा है कि 7 सितंबर को समुद्री और निवेश मामलों के समन्वय मंत्रालय द्वारा पर्यटन स्थलों के लिए ऑपरेटिंग परमिट पर निर्णय लिया गया था।

उटारी ने कहा, चार गंतव्यों को फिर से खोलना क्योंकि उन सभी ने पर्यटन और रचनात्मक अर्थव्यवस्था मंत्रालय से स्वच्छता, स्वास्थ्य, सुरक्षा और पर्यावरण स्थिरता (सीएचएसई) प्रमाण पत्र प्राप्त किया है, एक और कारण यह है कि वे बाहरी स्थित हैं।

उटारी ने कहा, हमने अभी भी तय नहीं किया है कि परीक्षण फिर से कब शुरू होगा, क्योंकि हम अभी भी पेडुली लिंडुंगी ऐप की कार्यान्वयन प्रक्रिया की तैयारी कर रहे हैं। अभी, हम गंतव्यों के लिए क्यूआर कोड की प्रतीक्षा कर रहे हैं। कोड तैयार होने के बाद, परीक्षण फिर से खोलना आयोजित किया जाएगा।

इस सप्ताह तक, योग्याकार्ता (प्रम्बानन मंदिर) महामारी प्रतिबंध स्तर 3 पर बने हुए हैं, वही मैगेलंग जिले (बोरोबुदुर और रातू बोको मंदिर), और जकार्ता (तमन मिनी इंडोनेशिया इंदा) के साथ है।

इसके अलावा, बांडुंग जिला प्रमुख दादंग सुप्रियत्ना के अनुसार, लोकप्रिय पर्यटन स्थलों कावा पुतिह (व्हाइट क्रेटर) और पश्चिम जावा प्रांत के बांडुंग जिले में रंकाबली कैंपिंग साइट भी तुरंत फिर से खुलने की उम्मीद है।

सुप्रियत्ना ने गुरुवार को बांडुंग में कहा, जो इस सप्ताह की शुरूआत से स्तर 3 प्रतिबंधों को लागू कर रहा है, हमारे पास अभी भी विवरण नहीं है, लेकिन हम जल्द ही इसकी घोषणा करेंगे।

6 सितंबर को, इंडोनेशियाई सरकार ने देश के सबसे अधिक आबादी वाले जावा द्वीप और बाली के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पर अपने सार्वजनिक गतिविधि प्रतिबंधों को एक और सप्ताह के लिए बढ़ाने का फैसला किया, और दो द्वीपों के बाहर के कुछ क्षेत्रों के लिए, प्रतिबंधों को 20 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है।

पीपीकेएम नीति सरकार द्वारा जून के अंत से जुलाई तक कोविड -19 मामलों में वृद्धि के जवाब में लागू की गई है, जो अत्यधिक पारगम्य डेल्टा वैरिएंट द्वारा संचालित है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शनिवार को इंडोनेशिया में 270 से अधिक मौतों के साथ 5,001 नए पुष्टि किए गए कोविड -19 मामलों की सूचना दी। पिछले साल मार्च से अब तक देश में कुल 41.6 लाख कोविड -19 मामले सामने आए हैं और 138,701 मौतें हुई हैं।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस