अमेरिका में पिछले हफ्ते कोविड के 10 लाख मामले सामने आए

जिनेवा, 20 जुलाई (आईएएनएस)। कोरोना के लिहाज से उत्तर, मध्य और दक्षिण अमेरिका महाद्वीपों में हाल ही में मामलों में मामूली वृद्धि देखी गई है, फिर भी वे वैश्विक कोविड -19 मामले के एक चौथाई से ज्यादा के साथ-साथ दुनिया भर में 40 प्रतिशत मौतों से अधिक के लिए जिम्मेदार हैं। ये जानकारी विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अधिकारियों ने दी ।
 | 
अमेरिका में पिछले हफ्ते कोविड के 10 लाख मामले सामने आए जिनेवा, 20 जुलाई (आईएएनएस)। कोरोना के लिहाज से उत्तर, मध्य और दक्षिण अमेरिका महाद्वीपों में हाल ही में मामलों में मामूली वृद्धि देखी गई है, फिर भी वे वैश्विक कोविड -19 मामले के एक चौथाई से ज्यादा के साथ-साथ दुनिया भर में 40 प्रतिशत मौतों से अधिक के लिए जिम्मेदार हैं। ये जानकारी विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अधिकारियों ने दी ।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने डब्ल्यूएचओ के लिए कोविड -19 पर तकनीकी लीड मारिया वान केरखोव के हवाले से सोमवार को एक लाइव सोशल मीडिया क्यू एंड ए में कहा, पिछले हफ्ते अमेरिका में लगभग दस लाख मामले सामने आए थे।

Bansal Saree

उन्होंने कहा ब्राजील में पिछले सप्ताह लगभग 300,000 मामले दर्ज किए गए थे। अमेरिका में, 200,000 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए।

वैन केरखोव ने इस क्षेत्र में देखे गए संचरण स्तर में चेतावनी देते हुए तर्क दिया कि वे वास्तव में उच्च स्तर की तीव्रता पर फंस गए हैं और वे उस संचरण को काफी नीचे नहीं ला सकते हैं।

Devi Maa Dental

डब्ल्यूएचओ के अधिकारियों ने कहा कि पिछले हफ्ते दुनिया में बड़े पैमाने पर मामलों में 11.5 प्रतिशत की वैश्विक वृद्धि देखी गई, यूरोप और पश्चिमी प्रशांत सबसे अधिक प्रभावित हुए।

वान केरखोव ने कहा कि अमेरिका के क्षेत्र में 0.5 प्रतिशत की मामूली वृद्धि देखी गई, लेकिन कुछ देश ट्रांसमिशन में वास्तव में संभवत: नए वेरिएंट के कारण तेज स्पाइक्स से त्रस्त थे।

उन्होंने कहा कि पहली बार दक्षिण अमेरिका में खोजा गया नया लैम्ब्डा संस्करण, मामलों में वृद्धि नहीं लाया है, क्योंकि यह अन्य रूपों से बाहर होना शुरू हो गया है।

डब्ल्यूएचओ के हेल्थ इमर्जेंसी प्रोग्राम के कार्यकारी निदेशक माइकल रेयान ने कहा, दक्षिण अमेरिका, मध्य अमेरिका और दुनिया भर के अन्य स्थानों पर ज्यादा टीकों की जरूरत है, अगर वे मामलों के इस घातक चक्र को तोड़ने जा रहे हैं।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस