ट्विटर ने अकाउंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया फिर से शुरू की

सैन फ्रांसिस्को, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपनी अकाउंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है। इसकी जानकारी कंपनी ने दी।
 | 
ट्विटर ने अकाउंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया फिर से शुरू की सैन फ्रांसिस्को, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपनी अकाउंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है। इसकी जानकारी कंपनी ने दी।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ने कहा कि जो उपयोगकर्ता वेरिफिकेशन करना चाहते हैं, उन्हें इन-ऐप एप्लिकेशन तक पहुंच के लिए अपनी खाता सेटिंग स्क्रीन की जांच करते रहना चाहिए।

नए सिरे से वेरिफिकेशन कार्यक्रम शुरू करने के बाद से, ट्विटर ने कुछ गड़बड़ी की थी, जिसके कारण एक से ज्यादा बार वेरिफिकेशन बंद करने के लिए मजबूर किया गया।

इन ठहरावों को सबसे हाल ही में 13 अगस्त को घोषित किया गया था, जब कंपनी ने कहा कि उसे आवेदन और समीक्षा प्रक्रिया दोनों में सुधार करने की आवश्यकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट वर्षों से अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए संघर्ष कर रही है।

हर कोई चाहता है कि वह प्रतिष्ठित नीला बैज जो पहले सार्वजनिक हस्तियों और उच्च सार्वजनिक हित के अन्य खातों के लिए दिया गया था, जिन्होंने पुष्टि की है कि वे वही हैं जो वे कहते हैं, जैसे कि एक सरकारी अधिकारी, पत्रकार, सेलेब्स, ब्रांड या व्यवसाय, या कोई अन्य उल्लेखनीय नाम के साथ जुड़ा होता है।

हालांकि, मूल प्रणाली केवल खाते की प्रामाणिकता को संप्रेषित करने के लिए थी, कई लोगों ने ट्विटर वेरिफिकेशन बैज धारकों को किसी प्रकार की उन्नत स्थिति के रूप में देखा।

यह मुद्दा तब सामने आया जब 2017 में इसका पता चला, ट्विटर ने वर्जीनिया के चार्लोट्सविले में घातक श्वेत वर्चस्ववादी रैली का आयोजन करने वाले व्यक्ति जेसन केलर से संबंधित खाते के लिए वेरिफिकेशन किया था।

इसके तुरंत बाद, ट्विटर ने आधिकारिक तौर पर वेरिफिकेशन रोक दिया, लेकिन सार्वजनिक पद के लिए उम्मीदवारों, निर्वाचित सार्वजनिक अधिकारियों,पत्रकारों और अन्य लोगों सहित कुछ व्यक्तियों के लिए चुपचाप वेरिफिकेशन करना जारी रखा।

अंत में, कंपनी ने मई 2021 में यह कहते हुए सिस्टम को रीबूट किया कि इसे फिर से बनाया गया है और अब इसकी एक समर्पित टीम होगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसने नए नियम भी जारी किए हैं जो अधिक स्पष्ट रूप से बताते हैं कि कौन वेरिफिकेशन का अनुरोध कर सकता है और कौन नहीं।

वेरिफिकेशन की मांग इतनी बड़ी थी कि ट्विटर को लॉन्च होने के आठ दिन बाद ही अस्थायी रूप से वेरिफिकेशन रोकना पड़ा ताकि टीम अनुरोधों की संख्या को पकड़ सके।

इसके फिर से शुरू होने के बाद, ट्विटर ने अगस्त में सिस्टम को फिर से रोक दिया, यह समझाते हुए कि चीजों को ठीक करने के लिए और समय चाहिए।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस