न्यूजीलैंड में स्पेनिश पोत के 16 चालक दल कोविड पॉजिटिव पाए गए

वेलिंगटन, 15 जुलाई (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की है कि स्पेन के झंडे वाले जहाज प्लाया जहारा में सवार 18 में से 16 चालक दल कोविड से संक्रमित पाए गए हैं।
 | 
न्यूजीलैंड में स्पेनिश पोत के 16 चालक दल कोविड पॉजिटिव पाए गए वेलिंगटन, 15 जुलाई (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की है कि स्पेन के झंडे वाले जहाज प्लाया जहारा में सवार 18 में से 16 चालक दल कोविड से संक्रमित पाए गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक बयान में मंत्रालय के हवाले से कहा कि इन परिणामों से सार्वजनिक स्वास्थ्य जोखिम कम माना जाता है।

पीपीई के उचित उपयोग सहित मानक संक्रमण रोकथाम और नियंत्रण (आईपीसी) प्रोटोकॉल का उपयोग पूरे चालक दल के टेस्ट में किया गया था।

टेस्ट किए जाने के बाद, जहाज पोर्ट तारानाकी से चला गया और अब लिटलटन के रास्ते में है, जहां उचित स्तर की सहायता प्रदान की जा सकती है।

लिटलटन पोर्ट पर पहुंचने के बाद स्वास्थ्य अधिकारी चालक दल के लिए व्यवस्था पर काम कर रहे हैं।

देखना होगा कि क्या वे जहाज पर क्वारंटीन करते हैं या किनारे पर एक क्वारंटीन सुविधा में स्थानांतरित किए जाते हैं।

मंत्रालय के बयान में कहा गया है, यदि किसी पुष्ट मामले को ट्रांसफर किया जाना है, तो वह भी मानक आईपीसी प्रोटोकॉल का उपयोग करके किया जाएगा।

प्लाया जहारा का शिपिंग एजेंट और उसका दल अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहा है ताकि उसमें सवार लोगों का स्वास्थ्य और न्यूजीलैंड की जनता की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

पूरे जीनोम सीक्वेंसिंग का काम चल रहा है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस