हैजा फैलने के बाद नाइजीरिया ने आपातकालीन केंद्र को सक्रिय किया

अबुजा, 18 जुलाई (आईएएनएस)। नाइजीरियाई अधिकारियों ने हाल ही में हैजा के प्रकोप के बाद एनुगु राज्य में एक स्वास्थ्य आपातकालीन संचालन केंद्र को सक्रिय कर दिया है, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई है।
 | 
हैजा फैलने के बाद नाइजीरिया ने आपातकालीन केंद्र को सक्रिय किया अबुजा, 18 जुलाई (आईएएनएस)। नाइजीरियाई अधिकारियों ने हाल ही में हैजा के प्रकोप के बाद एनुगु राज्य में एक स्वास्थ्य आपातकालीन संचालन केंद्र को सक्रिय कर दिया है, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई है।

नाइजीरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ने शनिवार को एक बयान में कहा कि एक स्थानीय पशुधन बाजार में निगरानी, संपर्क अनुरेखण और जोखिम मूल्यांकन भी शुरू हो गया है, जहां जीवन के लिए खतरा और पानी से होने वाली बीमारी फैल गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को एनुगु में स्वास्थ्य आयुक्त इमैनुएल इकेचुकवु ओबी ने कहा कि कम से कम 19 बीमार लोगों को आगे के परीक्षणों से हैजा का पता चला है।

हैजा एक अत्यधिक गंभीर रोग है जो अपने सबसे गंभीर रूप में तीव्र पानी वाले दस्त की अचानक शुरूआत से होता है और इससे मौत भी हो सकती है।

नाइजीरिया में हैजा का प्रकोप लगातार बना हुआ है। ये हर साल फैलता है, ज्यादातर बारिश के मौसम के दौरान, और अधिक बार खराब स्वच्छता वाले क्षेत्रों में, भीड़भाड़, स्वच्छ भोजन और पानी की कमी, और उन क्षेत्रों में जहां खुले में शौच आम है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस