श्रीलंका में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने कोविड के खिलाफ टीके की दोनों डोज ली

कोलंबो, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। जनवरी में बड़े पैमाने पर टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने के बाद से श्रीलंका में 30 साल से ज्यादा उम्र के एक करोड़ से अधिक लोगों को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है। इसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को दी।
 | 
श्रीलंका में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने कोविड के खिलाफ टीके की दोनों डोज ली कोलंबो, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। जनवरी में बड़े पैमाने पर टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने के बाद से श्रीलंका में 30 साल से ज्यादा उम्र के एक करोड़ से अधिक लोगों को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है। इसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय की महामारी विज्ञान इकाई के अनुसार, देश भर में अब तक 10,211,537 लोगों को कोविड -19 वैक्सीन की दोनों खुराकें दी गई, जबकि 13,264,806 को पहली खुराक मिली है।

आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि सिनोफार्मा वैक्सीन द्वीप राष्ट्र में इस्तेमाल होने वाली प्रमुख खुराक है।

इसके अलावा अन्य टीके एस्ट्राजेनेका, फाइजर, मॉडर्ना और स्पुतनिक वी हैं।

राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने इस सप्ताह की शुरूआत में अधिकारियों को इस महीने तक 30 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण पूरा करने का निर्देश दिया था।

चूंकि लक्षित आबादी का पर्याप्त प्रतिशत टीका लगाया गया था, अधिकारियों ने पिछले सप्ताह पश्चिमी प्रांत के साथ-साथ गाले जिले में 20 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाना शुरू कर दिया।

सरकार ने कहा कि यह अभियान जल्द ही पूरे देश में शुरू किया जाएगा।

श्रीलंका में पिछले साल मार्च से अब तक 477,636 पॉजिटिव कोविड -19 मामलों और 10,864 मौतों का पता लगाया है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस