शाओमी ने एक दशक से अधिक समय के बाद एमआई ब्रांडिंग छोड़ी

नई दिल्ली, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। शाओमी ने सोमवार को अपने प्रीमियम उत्पादों की नई विजुअल पहचान की घोषणा की। अपनी वैश्विक ब्रांड उपस्थिति को एकजुट करने के उद्देश्य से, इसके प्रीमियम एमआई श्रृंखला के उत्पादों को अब नए शाओमी लोगो से बदल दिया जाएगा।
 | 
शाओमी ने एक दशक से अधिक समय के बाद एमआई ब्रांडिंग छोड़ी नई दिल्ली, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। शाओमी ने सोमवार को अपने प्रीमियम उत्पादों की नई विजुअल पहचान की घोषणा की। अपनी वैश्विक ब्रांड उपस्थिति को एकजुट करने के उद्देश्य से, इसके प्रीमियम एमआई श्रृंखला के उत्पादों को अब नए शाओमी लोगो से बदल दिया जाएगा।

नए ब्रांड पहचान के साथ, मूल कॉपोर्रेट ब्रांड के तहत दो अलग-अलग उत्पाद श्रृंखलाएं होंगी। कॉपोर्रेट ब्रांड का प्रतिनिधित्व एमआई लोगो द्वारा किया जाना जारी रहेगा।

दुनिया भर में एक मजबूत उपस्थिति के साथ एक अग्रणी प्रौद्योगिकी ब्रांड होने के नाते, हमारा उद्देश्य एक एकीकृत उपस्थिति रखना है। इस नए लोगो बदलाव के साथ, हम अपने ब्रांड और उत्पादों के बीच धारणा अंतर को पाटने की कल्पना करते हैं।

जसकरण सिंह कपानी, मार्केटिंग प्रमुख शाओमी इंडिया ने एक बयान में कहा,नए शाओमी लोगो का उपयोग हमारे प्रीमियम उत्पादों के लिए किया जाएगा जो प्रौद्योगिकी के शिखर का प्रतिनिधित्व करते हैं और एक प्रीमियम अनुभव प्रदान करते हैं। त्योहारी सीजन की शुरूआत करते हुए, शाओमी की प्रीमियम उत्पाद श्रृंखला एमआई का नाम बदलकर शाओमी कर दिया जाएगा।

पहला आई-ब्रांड वाला स्मार्टफोन, शाओमी एमआई 1, अगस्त 2011 में लॉन्च किया गया था, जो ब्रांड को लगभग 10 साल पुराना बनाता है।

पिछले कुछ वर्षों में, कंपनी ने एमआई ब्रांड के तहत टैबलेट, टीवी, स्मार्ट डिवाइस, ऑडियो एक्सेसरीज और बहुत कुछ लॉन्च किया।

शाओमी ने पहली बार जून में सैमसंग और एप्पल को पीछे छोड़ते हुए दुनिया का नंबर एक स्मार्टफोन ब्रांड बन गया था, जैसा कि हाल ही में एक काउंटरपॉइंट रिसर्च रिपोर्ट में दिखाया गया है।

शाओमी की बिक्री जून में 26 प्रतिशत (महीने-दर-महीने) बढ़ी, जिससे यह महीने के लिए सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्रांड बन गया है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च की मासिक मार्केट पल्स सर्विस के अनुसार, शाओमी बिक्री के मामले में दूसरी तिमाही 2021 के लिए विश्व स्तर पर नंबर दो ब्रांड रहा है, और संचयी रूप से, 2011 में अपनी स्थापना के बाद से लगभग 800 मिलियन स्मार्टफोन बेचे हैं।

--आईएएनएस

एनपी/एएनएम