दक्षिण कोरिया, अमेरिका साइबर सुरक्षा पर कार्य समूह बनाएंगे

सियोल, 16 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को कहा कि वह हैकिंग हमलों के खिलाफ सहयोग को मजबूत करने के लिए अमेरिका के साथ साइबर सुरक्षा पर एक कार्यदल शुरू करेगा।
 | 
दक्षिण कोरिया, अमेरिका साइबर सुरक्षा पर कार्य समूह बनाएंगे सियोल, 16 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को कहा कि वह हैकिंग हमलों के खिलाफ सहयोग को मजबूत करने के लिए अमेरिका के साथ साइबर सुरक्षा पर एक कार्यदल शुरू करेगा।

यह वैश्विक साइबर खतरों का मुकाबला करने में साझेदारी को मजबूत करने के लिए सहयोगियों के नेताओं - राष्ट्रपति मून जे-इन और जो बाइडन के बीच हालिया शिखर समझौते का पालन करने का एक उपाय है।

चेओंग वा डे ने कहा, सरकार ने संबंधित अधिकारियों को शामिल करने के लिए साइबर वकिर्ंग ग्रुप लॉन्च करके अमेरिका के साथ सहकारी प्रणाली को मजबूत करने की योजना बनाई है।

राष्ट्रपति कार्यालय देश की साइबर सुरक्षा स्थिति की जांच करने के लिए एक उच्च स्तरीय अंतर-एजेंसी बैठक के परिणामों पर ब्रीफिंग कर रहे थे।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार नियमित सत्र की अध्यक्षता चेओंग वा डे में राष्ट्रीय सुरक्षा के निदेशक सुह हून ने की, जिसमें 16 सरकारी कार्यालयों के उप मंत्री अधिकारी उपस्थित थे। इनमें राष्ट्रीय खुफिया सेवा (एनआईएस), विज्ञान और आईसीटी मंत्रालय और रक्षा अधिग्रहण कार्यक्रम प्रशासन शामिल हैं।

एनआईएस ने कहा कि उसकी योजना सैन्य और नागरिक और सार्वजनिक क्षेत्रों के साइबर हमले की चेतावनी प्रणाली को मजबूत और एकीकृत करने की है।

सुह ने देश और विदेश में रैंसमवेयर हमलों की लगातार रिपोर्ट का हवाला दिया और गहन प्रतिक्रिया का आह्वान किया।

चेओंग वा डे के अनुसार, सुह ने जोर देकर कहा, कोविड-19 के कारण साइबर स्पेस पर निर्भरता के बीच, विशेष रूप से, सभी सरकारी एजेंसियों को अनिर्दिष्ट ताकतों द्वारा साइबर खतरों की जांच करने और पहले से जवाब देने की जरूरत है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस