तमिलनाडु के मंत्री ने रविवार को मेगा कैंप में जनता से टीकाकरण कराने का किया अनुरोध

चेन्नई, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने अपने राज्य के लोगों से अपील की है कि वे कोविड-19 के खिलाफ रविवार को पूरे दक्षिणी राज्य में 10,000 केंद्रों पर किए जाने वाले मेगा टीकाकरण अभियान का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करें।
 | 
तमिलनाडु के मंत्री ने रविवार को मेगा कैंप में जनता से टीकाकरण कराने का किया अनुरोध चेन्नई, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने अपने राज्य के लोगों से अपील की है कि वे कोविड-19 के खिलाफ रविवार को पूरे दक्षिणी राज्य में 10,000 केंद्रों पर किए जाने वाले मेगा टीकाकरण अभियान का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करें।

गुरुवार को एक बयान में, मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार 12 सितंबर को एक दिन में 20 लाख लोगों को टीका लगाने की योजना बना रही है और 10,000 केंद्रों में 40,000 बूथों की व्यवस्था की जा चुकी है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी), सरकारी अस्पतालों, एकीकृत बाल विकास योजना केंद्रों, मिड डे मील केंद्रों और स्कूलों में बूथ स्थापित किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय के बयान के अनुसार बूथ सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक काम करेंगे।

भारत सरकार द्वारा जारी किए गए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने, हाथ सेनिटेशन और अन्य कोविड -19 मानक प्रोटोकॉल सहित सख्त कोविड -19 प्रोटोकॉल को बनाए रखते हुए मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

एक बयान में कहा गया है कि खांसी, नाक बहना, बुखार और अन्य कोविड-19 संबंधित लक्षणों वाले लोगों को बूथों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। लाभार्थियों को बूथ में केवल एक व्यक्ति के साथ जाने की अनुमति होगी और जो लोग खुराक लेते हैं उन्हें भारत सरकार द्वारा जारी एक पहचान पत्र प्रस्तुत करना होगा।

मंत्री ने बयान में कहा कि राज्य बहुत अनुसरण के बाद केंद्र से मेगा टीकाकरण शिविर के लिए आवश्यक मात्रा में टीके जुटा सकता है।

एक बयान में कहा गया है कि आईसीडीएस, राजस्व, स्थानीय निकाय, शिक्षा, यूनिसेफ, डब्ल्यूएचओ, रोटरी इंटरनेशनल और अन्य गैर सरकारी संगठनों सहित विभिन्न विभाग कार्यक्रम का समर्थन कर रहे हैं।

मा सुब्रमण्यम ने आईएएनएस को बताया, राज्य का स्वास्थ्य विभाग इस बड़े टीकाकरण शिविर का आयोजन यह सुनिश्चित करने के लिए कर रहा है कि तमिलनाडु में पात्र समूह के सभी लोगों को इस साल के अंत तक कम से कम पहली खुराक मिलनी चाहिए। लोगों को इसका ज्यादा से ज्यादा उपयोग करना चाहिए। इसका अवसर प्राप्त करें और खुद को टीका लगाएं क्योंकि सरकार हर इलाके में केंद्र प्रदान कर रही है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस