कोविड : दक्षिण कोरिया में गंभीर मामले रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे

सियोल, 26 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के नए कोरोनोवायरस मामले शुक्रवार को दूसरे दिन भी 4,000 से नीचे रहे, लेकिन गंभीर मामले रिकॉर्ड उच्च स्तर तक पहुंच गए है।
 | 
कोविड : दक्षिण कोरिया में गंभीर मामले रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे सियोल, 26 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के नए कोरोनोवायरस मामले शुक्रवार को दूसरे दिन भी 4,000 से नीचे रहे, लेकिन गंभीर मामले रिकॉर्ड उच्च स्तर तक पहुंच गए है।

कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) का हवाला देते हुए योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि देश ने 3,901 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जिनमें 3,882 स्थानीय संक्रमण शामिल हैं। जिससे कुल आंकड़ा बढ़कर 432,901 हो गया।

गंभीर रूप से बीमार रोगियों ने गुरुवार को पिछला 617 का आंकड़ा पार कर लिया है। देश ने कोविड -19 से 39 और मौतों को जोड़ा, जिससे मरने वालों की संख्या 3,440 हो गई।

संक्रमण में वृद्धि की चिंता तब से बढ़ रही है जब सरकार ने महामारी पूर्व जीवन में धीरे-धीरे वापसी के लिए वायरस प्रतिबंधों में ढील देना शुरू किया था।

दक्षिण कोरिया ने दिसंबर के मध्य में दूसरे चरण में जाने की योजना बनाई है, लेकिन स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर मौजूदा रुझान जारी रहा तो देश ऐसा नहीं कर पाएगा।

बढ़ते संक्रमण और गंभीर मामले इलाज के लिए अस्पताल के बिस्तरों की कमी चिंता पैदा कर रहे हैं, खासकर सियोल क्षेत्र में, जहां देश की 52 मिलियन आबादी में से लगभग आधी आबादी रहती है।

स्वास्थ्य मंत्री क्वोन देओक-चिओल ने कहा कि चरणों में सामान्य स्थिति की ओर कदम बढ़ाने के ठीक चार सप्ताह बाद, हम कोविड -19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों में वायरस तेजी से फैल रहा है और गंभीर मामलों और मौतों में तेज वृद्धि के साथ, गहन देखभाल इकाइयों में अस्पताल के बिस्तरों में कमी आ रही है।

मंत्री ने कहा कि सरकार सोमवार को वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कड़े एंटीवायरस उपायों की घोषणा करेगी।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरएचए