कोविड की दूसरी लहर के दौरान सरकार के गलत फैसलों ने 50 लाख लोगों की जान ली : राहुल

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान उसके गलत फैसले ने 50 लाख लोगों की जान ले ली।
 | 
कोविड की दूसरी लहर के दौरान सरकार के गलत फैसलों ने 50 लाख लोगों की जान ली : राहुल नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान उसके गलत फैसले ने 50 लाख लोगों की जान ले ली।

दरअसल वाशिंगटन स्थित थिंक टैंक सेंटर फॉर ग्लोबल डेवलपमेंट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत में कोरोनावायरस संक्रमण से मौत का आंकड़ा 49 लाख तक हो सकता है।

इस रिपोर्ट को शेयर करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, यह सच्चाई है। कोविड की दूसरी लहर के दौरान भारत सरकार के गलत फैसलों ने हमारे 50 लाख बहनों, भाइयों, माताओं और पिताओं की जान ले ली।

उनकी टिप्पणी ऐसे समय पर सामने आई है, जब एक दिन पहले ही सरकार ने संसद में कहा था कि कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण भारत में किसी की मृत्यु नहीं हुई है।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम