कोका-कोला टीकाकरण के लिए 1.45 लाख से अधिक ग्रामीणों को परिवहन सहायता प्रदान करेगा

नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)। वैश्विक पेय कंपनी कोका-कोला की सीएसआर शाखा ने कोविड महामारी से लड़ने के लिए एक अनूठी पहल करते हुए पूरे भारत में टीकाकरण के लिए 1.45 लाख से अधिक ग्रामीण लोगों को परिवहन सहायता देने की योजना बनाई है।
 | 
कोका-कोला टीकाकरण के लिए 1.45 लाख से अधिक ग्रामीणों को परिवहन सहायता प्रदान करेगा नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)। वैश्विक पेय कंपनी कोका-कोला की सीएसआर शाखा ने कोविड महामारी से लड़ने के लिए एक अनूठी पहल करते हुए पूरे भारत में टीकाकरण के लिए 1.45 लाख से अधिक ग्रामीण लोगों को परिवहन सहायता देने की योजना बनाई है।

परिवहन सहायता के अलावा, कोका-कोला फाउंडेशन की पहल जागरूकता फैलाने, टीकाकरण में सामुदायिक भागीदारी को सुविधाजनक बनाने और 10 राज्यों के 25 जिलों में सुरक्षा किट प्रदान करने पर केंद्रित है।

इसके लिए, कोका-कोला फाउंडेशन ने अपनी वैश्विक पहल स्टॉप द स्प्रेड के तहत पहल के लिए गैर-लाभकारी यूनाइटेड वे मुंबई को वित्त पोषित किया है।

टीसीसीएफ की अध्यक्ष सादिया मैड्सबर्ज ने कहा, हमें उम्मीद है कि सामूहिक प्रयास और सभी के सहयोग के साथ, हम खुद को इन कठिन समय से बाहर निकालने में सक्षम होंगे।

इस अनूठी पहल में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पंजाब, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, दिल्ली और हरियाणा में ग्रामीण लोगों को उनके गांवों से एक निर्दिष्ट टीकाकरण केंद्र तक परिवहन सहायता प्रदान करना शामिल है।

केंद्र में, इस सुविधा के लाभार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा, जिसके बाद उन्हें एक एंटी-कोविड शॉट दिया जाएगा।

देश भर में 4,400 से अधिक समुदायों और गांवों में 1.45 लाख से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए परिवहन सेवा प्रदान की जाएगी।

इसके अलावा, पहल का लक्ष्य ग्रामीण और शहरी भारत में करीब 440 टीकाकरण केंद्रों को मजबूत करना है।

यह पहल राज्यों में चरणों में शुरू की जा रही है।

विशेष रूप से, कर्नाटक में, राज्य भर के ग्रामीण समुदायों के 20,000 से अधिक सदस्यों के लिए परिवहन सहायता प्रदान की जाएगी।

इसी तरह, महाराष्ट्र में, राज्य भर के ग्रामीण समुदायों के 7,200 सदस्यों को परिवहन सहायता प्रदान की जाएगी।

भारत को कोरोना की दो घातक लहरों का सामना करना पड़ा है, हालांकि, त्वरित टीकाकरण अभियान के साथ नई संक्रमण दर में तेज गिरावट ने जल्द ही सामान्य स्थिति लौटने की उम्मीद जगाई है।

--आईएएनएस

आरएचए/आरजेएस