ऑस्ट्रेलियाई राज्य: बिना टीकाकरण वाले लोगों को प्रतिबंधों में ढील नहीं मिलेगी

सिडनी, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि जरूरी नहीं कि टीकाकरण की 80 प्रतिशत दरों पर ढील देने का जो वादा किया है वो बिना टीकाकरण वाले लोगों को नहीं दिया जाएगा।
 | 
ऑस्ट्रेलियाई राज्य: बिना टीकाकरण वाले लोगों को प्रतिबंधों में ढील नहीं मिलेगी सिडनी, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि जरूरी नहीं कि टीकाकरण की 80 प्रतिशत दरों पर ढील देने का जो वादा किया है वो बिना टीकाकरण वाले लोगों को नहीं दिया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने नागरिकों से सतर्क रहने, टीकाकरण जारी रखने का अनुरोध किया और चेतावनी दी कि जो लोग खुराक नहीं लेना चाहते हैं, उन्हें बहिष्कार का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि देश का सबसे बड़ा राज्य प्रतिबंधों में ढील देगा।

उन्होंने कहा, यह मत समझिए कि 80 प्रतिशत दुसरी खुराक वाले टीकाकरण से असंबद्ध लोगों को वे सभी स्वतंत्रताएं मिल जाएंगी। मैं उस बिंदु को बहुत स्पष्ट करना चाहती हूं।

एक निजी व्यवसाय केवल उन संरक्षकों का स्वागत करना चुन सकता है जिन्हें टीका लगाया गया है। एक एयरलाइन कह सकती है कि अगर आप टीकाकरण कर चुके हैं तो आप केवल हमारे साथ उड़ान भर सकते हैं।

एनएसडब्ल्यू द्वारा पिछले 24 घंटों में स्थानीय रूप से अधिग्रहित 1,257 नए मामले दर्ज किए जाने और लगातार तीसरे दिन चिह्न्ति किए जाने के बाद उनकी टिप्पणी आई, जिसमें दैनिक मामले वृद्धि के संभावित संख्या की ओर इशारा करते हुए दैनिक मामले 1,200 से ऊपर रहे।

राज्य ने इसी समयावधि में सात मौतें भी दर्ज कीं, जिससे इसके मौजूदा प्रकोप से मरने वालों की संख्या 184 हो गई।

बेरेजिकेलियन ने दोहराया कि राज्य अभी भी अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है कि 80 प्रतिशत टीकाकरण दरों पर स्वतंत्रता कैसी दिखेगी।

वर्तमान में, एनएसडब्ल्यू की टीकाकरण दर 16 से अधिक आबादी का 46 प्रतिशत है, जिसे पूरी तरह से टीका लगाया गया है और 78.5 प्रतिशत ने कम से कम एक खुराक ली है।

संघीय सरकार द्वारा सोमवार से 12 से 15 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए फाइजर के टीकों को मंजूरी दिए जाने के बाद, राज्यों ने इस आयु वर्ग का टीकाकरण शुरू कर दिया है।

बेरेजिकेलियन ने पुष्टि की कि इस टीकाकरण रोलआउट को अलग से वयस्क आबादी के हिसाब से गिना जाएगा।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस