एप्पल ने फोर्टनाइट गेम वापस करने के आफर को ठुकराया

सैन फ्रांसिस्को, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। एप्पल ने एपिक गेम्स के उस अनुरोध को खारिज कर दिया, जिसमें एप बाजार में आकर्षक भुगतान प्रणालियों पर टग-ऑफ -वॉर को उजागर करने वाले मामले में दक्षिण कोरिया में इसके फोर्टनाइट को फिर से जारी किया गया था।
 | 
एप्पल ने फोर्टनाइट गेम वापस करने के आफर को ठुकराया सैन फ्रांसिस्को, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। एप्पल ने एपिक गेम्स के उस अनुरोध को खारिज कर दिया, जिसमें एप बाजार में आकर्षक भुगतान प्रणालियों पर टग-ऑफ -वॉर को उजागर करने वाले मामले में दक्षिण कोरिया में इसके फोर्टनाइट को फिर से जारी किया गया था।

वीडियो गेम निर्माता ने पहले ट्वीट किया था कि उसने एप्पल से अपने फोर्टनाइट डेवलपर खाते को बहाल करने के लिए कहा है। यह दक्षिण कोरिया में एप्पल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम पर गेम को फिर से लॉन्च करने की योजना बना रहा है, जो नए कानून के अनुसार वैकल्पिक इन-ऐप भुगतान प्रणालियों को प्रभावी ढंग से अनुमति देता है।

एपिक के फोर्टनाइट को पिछले साल एप्पल के एप स्टोर से हटा दिया गया था, जब गेम निर्माता ने एप्पल के कमीशन को रोकने के लिए अपनी प्रत्यक्ष भुगतान प्रणाली शुरू की थी।

हालाँकि, एप्पल ने कहा कि एपिक को अभी भी बहाल करने के लिए अपने नियमों का पालन करने की आवश्यकता है।

एपप्ल ने एक बयान में कहा, जैसा कि हमने हमेशा कहा है, हम एप स्टोर में एपिक की वापसी का स्वागत करेंगे यदि वे सभी के समान नियमों से खेलने के लिए सहमत हैं। एपिक ने अनुबंध के उल्लंघन को स्वीकार किया है। और अब तक,उनके डेवलपर खाते में बहाली के लिए कोई वैध आधार नहीं है।

एप्पल के मुताबिक, एपिक ने अपने ऐप स्टोर समीक्षा दिशानिर्देशों का पालन करने से इनकार कर दिया है। योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि एप्पल का यह भी कहना है कि दक्षिण कोरिया में नया कानून, जो अगले सप्ताह कुछ समय तक लागू होने की उम्मीद है, ऐप्पल को किसी भी डेवलपर खाते को मंजूरी देने के लिए बाध्य नहीं करेगा।

एपिक, वर्तमान में यूएस में ऐप स्टोर संचालन पर ऐप्पल के साथ कानूनी लड़ाई में उलझा हुआ है, पिछले महीने के अंत में दक्षिण कोरिया की संसद द्वारा संशोधित दूरसंचार व्यापार अधिनियम पारित करने के बाद अनुरोध किया, जो एप मार्केट ऑपरेटरों को एप डेवलपर्स पर भी कुछ भुगतान प्रणालियों को मजबूर करने से रोकता है।

यह स्पष्ट नहीं है कि कानून कैसे लागू किया जाएगा या यह कब लागू होगा।

दक्षिण कोरिया के बड़े दूरसंचार नियामक हान सांग-ह्युक ने विधेयक के पारित होने के बाद कहा कि वह नए कानून के किसी भी नियामक ब्लाइंड स्पॉट को हल करने के लिए अन्य सरकारी एजेंसियों के साथ काम करेंगे।

--आईएएनएस

एनपी/एएनएम