एचपी ने छात्रों व शिक्षकों के लिए एआई-पावर्ड डिजिटल समाधान पेश किए

नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)। एचपी इंडिया ने गुरुवार को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा संचालित समाधान पेश किए, जो शैक्षणिक संस्थानों को डिजिटल सीखने का माहौल बनाने में मदद करेंगे और छात्रों को ज्ञान, पाठ्यक्रम और सहयोगी संसाधनों तक 24/7 पहुंच प्रदान करेंगे।
 | 
एचपी ने छात्रों व शिक्षकों के लिए एआई-पावर्ड डिजिटल समाधान पेश किए नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)। एचपी इंडिया ने गुरुवार को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा संचालित समाधान पेश किए, जो शैक्षणिक संस्थानों को डिजिटल सीखने का माहौल बनाने में मदद करेंगे और छात्रों को ज्ञान, पाठ्यक्रम और सहयोगी संसाधनों तक 24/7 पहुंच प्रदान करेंगे।

एचपी के समाधानों में स्कूल कोच, डिजिटल शिक्षाशास्त्र, साक्षरता प्राप्ति और स्कूल सुधार कोच, एचपी क्लासीजी और एक व्यापक मॉड्यूलर लर्निग मैनेजमेंट सिस्टम शामिल है।

कंपनी ने एचपी स्कूल कोच के लिए मिराई पार्टनर्स के साथ सहयोग किया, जो एक प्रमुख शिक्षण और विकास संगठन है। एचपी क्लासीसी को ई-लर्निग समाधान प्रदान करने के लिए लर्निग मैनेजमेंट सिस्टम और छात्र सूचना प्रणाली में अग्रणी क्लासेरा के साथ साझेदारी में लॉन्च किया गया।

एचपी इंडिया मार्केट के केतन पटेल ने एक बयान में कहा, पिछले 15 महीनों से विश्व स्तर पर और भारत में शिक्षा प्रणाली पूरी तरह से प्रौद्योगिकी पर निर्भर है। ऑनलाइन सीखने के विकास ने एक हाइब्रिड लर्निग मॉडल को जन्म दिया है। एक कुशल, आकर्षक और रचनात्मक हाइब्रिड शिक्षा प्रदान करने के लिए छात्रों के लिए अनुभव, सही उपकरणों और समाधानों तक पहुंच अनिवार्य है। एचपी में हम सभी के लिए यह एक विशेषाधिकार है कि हम प्रौद्योगिकी समाधान तैयार करें, जो छात्रों और शिक्षकों को उनके सीखने के लक्ष्यों को प्राप्त करने और भारत के भविष्य को बदलने में मदद करे।

एचपी स्कूल कोच समाधान प्रारंभिक साक्षरता चुनौतियों जैसे डिस्लेक्सिया का आकलन कर सकता है, साथ ही उपचार में सहायता भी कर सकता है। अभिनव समाधान शिक्षकों और अभिभावकों को अंतर्दृष्टि, दक्षता और पारदर्शिता के आधार पर छात्रों की प्रस्तुतियों दर्शन की निगरानी करने की अनुमति देता है।

एचपी क्लासीजी एक गतिविधि-आधारित शिक्षण प्रणाली है, जिसका उद्देश्य प्रेरणा, वैयक्तिकरण और जुड़ाव के माध्यम से स्कूली शिक्षा का माहौल फिर से बनाना है। वीडियो कॉन्फ्रें सिंग के एक अभिनव उपयोग के माध्यम से यह मंच एक आभासी कक्षा का वातावरण बनाता है जो शिक्षार्थियों को प्रोत्साहित और प्रेरित करते हुए जुड़ाव को बढ़ावा देने के लिए मंच पर सरलीकरण की एक परत जोड़ता है।

मंच कक्षा की गतिविधियों को बदल देता है जो पहले एक भौतिक सेटिंग में एक सहज आभासी अनुभव में किए गए थे। टूल का बढ़ा हुआ उपयोग अकादमिक गतिविधियों को बढ़ावा देगा और माता-पिता और शिक्षकों को विशिष्ट लक्ष्यों की दिशा में प्रगति को ट्रैक करने की अनुमति देगा।

ये समाधान पहले ही फिनलैंड, ब्रिटेन, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, यूएई, मिस्र सहित अन्य प्रमुख बाजारों में लागू किए जा चुके हैं।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम