इंस्टाग्राम अपने ऐप में स्टोरीज रिडिजाइन का परीक्षण कर सकता है

सैन फ्रांसिस्को, 13 जनवरी (आईएएनएस)। मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम कथित तौर पर अपने ऐप में वर्टिकल स्क्रॉलिंग के साथ स्टोरीज रिडिजाइन का परीक्षण कर रहा है।
 | 
इंस्टाग्राम अपने ऐप में स्टोरीज रिडिजाइन का परीक्षण कर सकता है सैन फ्रांसिस्को, 13 जनवरी (आईएएनएस)। मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम कथित तौर पर अपने ऐप में वर्टिकल स्क्रॉलिंग के साथ स्टोरीज रिडिजाइन का परीक्षण कर रहा है।

9टु5मैक की रिपोर्ट के अनुसार, जैसा कि सोशल मीडिया सलाहकार मैट नवरा ने बताया कि तुर्की में स्थित कुछ यूजर्स को एक इंस्टाग्राम अपडेट मिला है, जो स्टोरीज में वर्टिकल स्क्रॉलिंग लाता है, जबकि उसी उपयोगकर्ता की कहानियों को अभी भी स्क्रीन के बाईं या दाईं ओर टैप करके देखा जा सकता है, अगले उपयोगकर्ता की कहानियों पर जाने के लिए नीचे की ओर स्वाइप करना होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, तकनीकी पत्रकार थैसियस वेलोसो को भी ब्राजील में वही अपडेट मिला, जिससे पता चलता है कि इंस्टाग्राम नए वर्टिकल स्क्रॉलिंग डिजाइन को और अधिक देशों में रोल आउट कर रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बदलाव संभवत: टिकटॉक के साथ प्रतिस्पर्धा करने के प्रयास के रूप में आया है, जो पहले से ही अपने ऐप में वर्टिकल स्क्रॉलिंग की पेशकश करता है।

नतीजतन, इंस्टाग्राम स्टोरीज को स्टैटिक कंटेंट के बजाय वीडियो पर अधिक केंद्रित कर रहा है।

दिसंबर में वापस, इंस्टाग्राम स्टोरीज में वीडियो के लिए बढ़ी हुई अधिकतम सीमा का परीक्षण कर रहा था, जो 15 सेकंड से 60 सेकंड तक चली गई।

जबकि उपयोगकर्ता पहले से ही इंस्टाग्राम स्टोरीज पर 1 मिनट तक के वीडियो पोस्ट कर सकते हैं, वे प्रत्येक 15 सेकंड के चार वीडियो में विभाजित हो जाते हैं।

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस