हैती में सेना भेजना हमारे एजेंडे में नहीं : बाइडन

वाशिंगटन, 16 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका हैती में अपने दूतावास में सुरक्षा बढ़ाने के लिए सिर्फ नौसैनिकों को भेज रहा है, लेकिन कैरेबियाई देश में अमेरिकी सैनिकों को भेजने का विचार एजेंडे में नहीं है।
 | 
हैती में सेना भेजना हमारे एजेंडे में नहीं : बाइडन वाशिंगटन, 16 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका हैती में अपने दूतावास में सुरक्षा बढ़ाने के लिए सिर्फ नौसैनिकों को भेज रहा है, लेकिन कैरेबियाई देश में अमेरिकी सैनिकों को भेजने का विचार एजेंडे में नहीं है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस में जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान हैती में स्थिति को संबोधित करते हुए बाइडन ने कहा, हम केवल अपने दूतावास में अमेरिकी मरीन भेज रहे हैं।

Bansal Saree

बाइडन ने कहा, अमेरिकी सेना को हैती भेजने का विचार एजेंडा में नहीं है।

हैती की अंतरिम सरकार ने संयुक्त राज्य अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र से हैतियन राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस की हत्या के बाद महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को सुरक्षित करने के लिए देश में सैनिकों को तैनात करने का आग्रह किया है।

Devi Maa Dental

मोइज की 7 जुलाई की सुबह उनके पोर्ट-ओ-प्रिंस स्थित घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या देश के राष्ट्रपति और विधायी चुनावों से दो महीने पहले हुई, जो 26 सितंबर को होने वाले हैं।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए