शीर्ष अमेरिकी जनरल ने अफगानिस्तान से पूर्ण वापसी का विरोध किया था

नई दिल्ली, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों के पूर्व कमांडर ने मंगलवार को सीनेटरों से कहा कि उन्होंने देश से पूरी तरह से वापसी का विरोध किया था और पेंटागन के नेतृत्व को अपने पक्ष के बारे में सलाह दी। सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति के शीर्ष रिपब्लिकन ने जनरल के साथ बंद कमरे में ब्रीफिंग के बाद संवाददाताओं को यह जानकारी दी।
 | 
शीर्ष अमेरिकी जनरल ने अफगानिस्तान से पूर्ण वापसी का विरोध किया था नई दिल्ली, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों के पूर्व कमांडर ने मंगलवार को सीनेटरों से कहा कि उन्होंने देश से पूरी तरह से वापसी का विरोध किया था और पेंटागन के नेतृत्व को अपने पक्ष के बारे में सलाह दी। सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति के शीर्ष रिपब्लिकन ने जनरल के साथ बंद कमरे में ब्रीफिंग के बाद संवाददाताओं को यह जानकारी दी।

द हिल की रिपोर्ट के अनुसार, जेम्स इंहोफे(आर-ओकला) ने कहा, जुलाई तक अफगानिस्तान में अमेरिकी और नाटो सैनिकों की कमान संभालने वाले जनरल स्कॉट मिलर ने समिति के सदस्यों को बताया कि उन्होंने रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन, ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जनरल मार्क मिले और यूएस सेंट्रल कमांड के प्रमुख जनरल फ्रैंक मैकेंजी को सूचित किया था कि वह कुल निकासी के विरोध में थे।

Bansal Saree

इंहोफे ने रिपब्लिकन कमेटी के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, स्पष्ट रूप से, राष्ट्रपति बाइडन दी गई सभी सैन्य सलाह को नहीं सुना।

रिपोटरें ने पहले संकेत दिया है कि सैन्य नेतृत्व ने निजी तौर पर बिडेन को अफगानिस्तान से पूर्ण वापसी के खिलाफ सलाह दी थी। लेकिन मंगलवार की ब्रीफिंग ने 2019 के बाद से समिति के समक्ष मिलर की पहली उपस्थिति को चिह्न्ति किया।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम