ल्हासा में सबसे सुन्दर गांव पर्यटन लाइन स्थापित

बीजिंग, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। तिब्बत स्वायत्त प्रदेश की राजधानी ल्हासामें हाल ही में आयोजित एक पर्यटन गतिविधि से मिली खबर के अनुसार, ल्हासा अपने आसपास एक पर्यटक परि²श्य लाइन शुरू करेगा, जिसमें मुख्य तौर पर स्थानीय तिब्बती गांव, कृषि और पशुपालन क्षेत्र, लोक कलात्मक स्थल तथा अन्य प्राकृतिक ²श्य शामिल होंगे। इसका उद्देश्य इस लाइन से जुड़े ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की आय को बढ़ाना, ल्हासा के पर्यटन को मजबूत करना है।
 | 
ल्हासा में सबसे सुन्दर गांव पर्यटन लाइन स्थापित बीजिंग, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। तिब्बत स्वायत्त प्रदेश की राजधानी ल्हासामें हाल ही में आयोजित एक पर्यटन गतिविधि से मिली खबर के अनुसार, ल्हासा अपने आसपास एक पर्यटक परि²श्य लाइन शुरू करेगा, जिसमें मुख्य तौर पर स्थानीय तिब्बती गांव, कृषि और पशुपालन क्षेत्र, लोक कलात्मक स्थल तथा अन्य प्राकृतिक ²श्य शामिल होंगे। इसका उद्देश्य इस लाइन से जुड़े ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की आय को बढ़ाना, ल्हासा के पर्यटन को मजबूत करना है।

बता दें कि लहासा में विभिन्न स्तरीय सैकड़ों सांस्कृतिक अवशेष संरक्षण इकाइयां मौजूद हैं, जो विश्व विख्यात सांस्कृतिक प्राचीन शहर और पर्यटन नगर हैं। आंकड़ों के अनुसार, साल 2020 में, ल्हासा ने 2 करोड़ 80 हजार से अधिक देसी-विदेशी आगंतुकों का सत्कार किया, और 3 अरब 10 करोड़ युआन की पर्यटन आय प्राप्त की।

Bansal Saree

ल्हासा शहर के पर्यटन विभाग ब्यूरो के संबंधित अधिकारी के मुताबिक, इधर के सालों में ल्हासा सांस्कृतिक पर्यटन, ग्रामीण पर्यटन, स्मार्ट पर्यटन जैसी परियोजनाओं के कार्यान्वयन को महत्व देता है। सबसे सुन्दर गांव शीर्षक पर्यटन लाइन के जरिए पर्यटक ग्रामीण स्थलों की सैर के दौरान खास अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। इस कदम के आधार पर पर्यटन लाइन के आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में यातायात जैसे बुनियादी संस्थापनों में सुधार किया गया है, और यह लाइन बर्फीले पठार में पर्यटन का नया नेम कार्ड बन जाएगी।

( साभार- चाइनामीडियाग्रुप, पेइचिंग )

--आईएएनएस

एएनएम