लग्जरी ब्रांड डायर की तस्वीर से चीन में आक्रोश

नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। एक चीनी फैशन फोटोग्राफर ने फ्रांस के लग्जरी ब्रांड डायर के लिए खींची गई एक तस्वीर के बाद अपनी अज्ञानता के लिए माफी मांगी है।
 | 
लग्जरी ब्रांड डायर की तस्वीर से चीन में आक्रोश नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। एक चीनी फैशन फोटोग्राफर ने फ्रांस के लग्जरी ब्रांड डायर के लिए खींची गई एक तस्वीर के बाद अपनी अज्ञानता के लिए माफी मांगी है।

चेन मैन की तस्वीर में एक महिला को दिखाया गया है, जिसे कुछ चीनी नेटिजन्स ने एशियाई चेहरों की पश्चिमी रूढ़िवादिता को कायम रखा है।

41 वर्षीय चेन ने सोशल प्लेटफॉर्म वीबो पर लिखा, मैं अपनी अपरिपक्वता और अज्ञानता (अपने पिछले कार्यो में) के लिए खुद को दोषी ठहराता हूं।

Bansal Saree

डायर ने कहा कि हाल ही में शंघाई प्रदर्शनी में प्रदर्शित की गई तस्वीर को हटा दिया गया है।

फैशन हाउस ने बुधवार शाम को अपने वीबो अकाउंट पर लिखा, डायर, हमेशा की तरह चीनी लोगों की भावनाओं का सम्मान करता है .. यदि कोई त्रुटि होती है, तो प्रतिक्रिया प्राप्त करने और उन्हें समय पर ठीक करने के लिए हमें मन को खुला रखना चाहिए। वह एक कलाकृति थी न कि व्यावसायिक विज्ञापन।

रिपोर्ट में कहा गया है कि तस्वीर को पहली बार 12 नवंबर को प्रदर्शित किया गया था, जिसे तुरंत कुछ नेटिजन्स और फिर स्थानीय मीडिया आउटलेट्स से प्रतिक्रिया मिली।

इसके विपरीत, बीजिंग डेली के एक संपादकीय ने डायर फोटो में मॉडल को उदास चेहरा और भयावह आंखें के रूप में वर्णित किया।

Devi Maa

संपादकीय में कहा गया है, वर्षो से, एशियाई महिलाएं हमेशा पश्चिमी दृष्टिकोण से छोटी आंखों और झाइयों के साथ दिखाई देती हैं। फोटोग्राफर ब्रांडों या पश्चिमी दुनिया के सौंदर्य स्वाद के लिए खेल रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने इसे प्रतिध्वनित किया और कहा कि पश्चिम के लोगों का मानना है कि चेन की तस्वीरें अपमानजनक चित्रण था।

वीबो पर एक यूजर ने कहा, पश्चिमी लोग सोचते हैं कि हम इस तरह दिखते हैं। कई लोगों ने कहा कि वे लग्जरी ब्रांड का बहिष्कार करेंगे।

--आईएएनएस

एसजीके