युवाओं के भाग्य का सदैव युग से घनिष्ट संबंध रहता है

बीजिंग, 10 मई (आईएएनएस)। चीनी कम्युनिस्ट यूथ लीग की स्थापना की सौवीं वर्षगांठ मनाने के लिए एक समारोह 10 मई की सुबह चीन की राजधानी पेइचिंग के जन वृहद भवन में आयोजित हुआ। चीनी राष्ट्राध्यक्ष शी चिनफिंग ने समारोह में हिस्सा लिया और भाषण भी दिया।
 | 
युवाओं के भाग्य का सदैव युग से घनिष्ट संबंध रहता है बीजिंग, 10 मई (आईएएनएस)। चीनी कम्युनिस्ट यूथ लीग की स्थापना की सौवीं वर्षगांठ मनाने के लिए एक समारोह 10 मई की सुबह चीन की राजधानी पेइचिंग के जन वृहद भवन में आयोजित हुआ। चीनी राष्ट्राध्यक्ष शी चिनफिंग ने समारोह में हिस्सा लिया और भाषण भी दिया।

अपने भाषण में शी चिनफिंग ने कहा कि बीते सौ वर्षों में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व में चीनी कम्युनिस्ट यूथ लीग ने राष्ट्र की स्वतंत्रता, लोगों की मुक्ति और सुखमय और देश को शक्तिशाली बनाने के लिए अपना योगदान दिया है। ऐतिहासिक तथ्यों से साबित हुआ है कि युवाओं का भाग्य सदैव युग से घनिष्ट संबंध रहता है।

krishna hospital

चीनी कम्युनिस्ट यूथ लीग के प्रति चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने आशा जताई कि चीनी युवाओं के नेतृत्व वाला राजनीतिक स्कूल बन सकेगा, उनके चिरस्थायी संघर्ष की श्रेष्ठ शक्ति बन सकेगा, व्यापक युवाओं को एकजुट कर सीपीसी और युवाओं के बीच सबसे मजबूत बेल्ट बन सकेगा और हमेशा के लिए युग के आगे चलने वाला समुन्नत संगठन बन सकेगा।

शी चिनफिंग ने कहा कि चीनी स्वप्न को साकार करना एक ऐतिहासिक रिले है। युवाओं को राष्ट्रीय पुनरुत्थान के मैच मैदान पर आगे दौड़ना चाहिए और अपनी मेहनत से एक सुन्दर चीन का निर्माण करना चाहिए।

1921 के जुलाई माह में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी ने पहला राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन किया, जिससे चीनी राष्ट्र की कायापलट का एक नया युग आरंभ हुआ। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व में चीनी कम्युनिस्ट यूथ लीग की स्थापना 1922 में हुई। 2021 के अंत तक चीन में यूथ लीग के कुल 7.37 करोड़ सदस्य हैं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम