बांग्लादेश : बाढ़ में मई के मध्य से अब तक 36 लोगों की मौत

ढाका, 21 जून (आईएएनएस)। बांग्लादेश में 17 मई से अब तक बाढ़ और इससे संबंधित कारणों से कम से कम 36 लोगों की मौत हो चुकी है।
 | 
बांग्लादेश : बाढ़ में मई के मध्य से अब तक 36 लोगों की मौत ढाका, 21 जून (आईएएनएस)। बांग्लादेश में 17 मई से अब तक बाढ़ और इससे संबंधित कारणों से कम से कम 36 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय ने बाढ़ की स्थिति पर एक ब्रीफिंग में कहा कि मैमन सिंह डिवीजन में 15, रंगपुर डिवीजन में तीन और सिलहट डिवीजन में 18 लोगों की मौत हुई है।

मृतकों में 12 बिजली गिरने से, एक सांप के काटने से, 18 बाढ़ के पानी में बह गए और छह की अन्य कारणों से मौत हो गई।

krishna hospital

इसके अलावा, इस अवधि के दौरान 2,934 लोग विभिन्न बीमारियों, जैसे दृष्टिदोष, दस्त, त्वचा रोग या सांप के काटने से प्रभावित हुए। पिछले 24 घंटे में पांच मौतें और 442 संक्रमण सामने आए।

सिलहट में 10, सुनामगंज और मैमन सिंह में पांच-पांच, नेत्रकोना में चार, जमालपुर, शेरपुर और मौलवीबाजार में तीन-तीन, कुरीग्राम में दो और लालमोनिरहाट में एक की मौत हुई है।

इस बीच, सिलहट के जैतपुर में बाढ़ के पानी में बह गए मां-बेटे के शव मंगलवार को छतरखाई गांव से बरामद किए गए।

उनकी पहचान महालिखला गांव के अजब अली की पत्नी 50 वर्षीय नजमुन नेशां और जैतपुर के प्रभारी पुलिस अधिकारी रहमान मियां के रूप में हुई है।

सरकार ने कहा कि वह फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए बीज और उपकरण मुफ्त में वितरित करेगी, जिसमें धान के साथ सब्जियां, तिल और नट्स शामिल हैं। इसका असर उनकी कीमतों पर पड़ सकता है।

chaitanya

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम