चीन और वियतनाम के प्रधानमंत्रियों ने फोन पर बात की

बीजिंग, 13 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने 13 जनवरी को पेइचिंग में निमंत्रण पर वियतनामी प्रधानमंत्री फाम मिंह चिंह के साथ फोन पर बातचीत की ।
 | 
चीन और वियतनाम के प्रधानमंत्रियों ने फोन पर बात की बीजिंग, 13 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने 13 जनवरी को पेइचिंग में निमंत्रण पर वियतनामी प्रधानमंत्री फाम मिंह चिंह के साथ फोन पर बातचीत की ।

दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने एक दूसरे को नये साल की शुभकामनाएं दीं । ली खछ्यांग ने कहा कि नये साल में चीन वियतनाम के साथ विभिन्न क्षेत्रों की आवाजाही को बढ़ाएगा । आर्थिक व व्यापारिक सहयोग दोनों देशों के सहयोग का अहम क्षेत्र है। चीन वियतनाम के अच्छे कृषि उत्पादों के चीन आने में कस्टम क्लियररेंस के लिए अधिक सुविधाएं प्रदान करना चाहता है।

Bansal Saree

उन्होंने कहा कि चीन वियतनाम समेत आरसीईपी के अन्य साझेदारों के साथ अधिक उच्च स्तरीय क्षेत्रीय एकीकरण बढ़ाने को तैयार है ।

फान मिंह चिंह ने कहा कि चीन वियतनाम का विशेष साझेदार है ।वियतनाम-चीन संबंधों को मजबूत करना वियतनाम की कूटनीति की प्राथमिकता है । वियतनाम चीन के साथ मतभेदों का उचित समाधान कर द्विपक्षीय संबंधों को निरंतर प्रगाढ़ करेगा ।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप , पेइचिंग)

--आईएएनएस

आरजेएस