कंबोडिया में शुरू हुई आसियान के सदस्य देशों की बैठक

नोम पेन्ह, 22 जून (आईएएनएस)। कंबोडिया के नोम पेन्ह में आसियान के रक्षा मंत्रियों की 16वीं बैठक (एडीएमएम) बुधवार को शुरू हुई। इस बैठक में क्षेत्र की प्रमुख चुनौतियों और सुरक्षा पर चर्चा की गई।
 | 
कंबोडिया में शुरू हुई आसियान के सदस्य देशों की बैठक नोम पेन्ह, 22 जून (आईएएनएस)। कंबोडिया के नोम पेन्ह में आसियान के रक्षा मंत्रियों की 16वीं बैठक (एडीएमएम) बुधवार को शुरू हुई। इस बैठक में क्षेत्र की प्रमुख चुनौतियों और सुरक्षा पर चर्चा की गई।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कंबोडिया के उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री टी बान की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में आसियान (दक्षिणपूर्व एशियाई राष्ट्र संघ) के सभी सदस्य देशों के रक्षा मंत्री और प्रतिनिधि शामिल हुए हैं।

एक उद्घाटन समारोह के दौरान अपने भाषण में बान ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बाद दो वर्षों में यह पहली बैठक है।

krishna hospital

बान ने कहा, आज हमारी उपस्थिति आसियान की केंद्रीयता, एकता और सहयोग को बनाए रखने के लिए उच्च जिम्मेदारियों की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

कंबोडिया के उप प्रधानमंत्री ने कहा कि बैठक ऐसे समय बुलाई गई है जब पूरा क्षेत्र सीमा पार अपराध, आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन, आपदाओं और महामारी समेत अन्य संकटों का सामना कर रहा है।

बान ने कहा, यह बैठक इन संकटों के समाधान को खोजकर क्षेत्र को स्थायी शांति, सुरक्षा और समृद्धि की ओर ले जाएगी।

आसियान समूह में ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड और वियतनाम शामिल है।

--आईएएनएस

पीके/एसकेके