अफगान महिलाओं ने सरकारी नौकरी, प्रतिनिधित्व की मांग की

काबुल, 13 जनवरी (आईएएनएस)। काबुल में सभी क्षेत्रों की दर्जनों अफगान महिलाओं ने तालिबान से सरकारी नौकरी और समाज में समान प्रतिनिधित्व की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।
 | 
अफगान महिलाओं ने सरकारी नौकरी, प्रतिनिधित्व की मांग की काबुल, 13 जनवरी (आईएएनएस)। काबुल में सभी क्षेत्रों की दर्जनों अफगान महिलाओं ने तालिबान से सरकारी नौकरी और समाज में समान प्रतिनिधित्व की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार के विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाली कुछ महिलाएं स्वतंत्र प्रशासनिक सुधार और सिविल सेवा आयोग की पूर्व कर्मचारी थीं, जिन्होंने पिछले अगस्त में तालिबान पर अफगास्तान के कब्जे के बाद अपनी नौकरी खो दी थी।

ऐसे ही एक प्रतिभागी, फिरोजान अमीरी ने कहा, स्वतंत्र प्रशासनिक सुधार और सिविल सेवा आयोग में काम करने वाली हम महिलाओं और सरकारी विभाग के 28 प्रतिशत कमचारियों को इस्लामिक गणराज्य अफगानिस्तान के पतन के साथ बड़ी क्षति हुई है।

Bansal Saree

प्रदर्शनकारियों ने एक प्रस्ताव भी जारी किया जिसमें पांच बिंदु शामिल थे - महिलाओं को काम करने की अनुमति , महिलाओं के मामलों के बारे में सरकार के निर्णय लेने वाले निकाय में महिलाओं का सार्थक समावेश, महिलाओं के अधिकारों का समर्थन करने के लिए नीतियों का गठन, महिलाओं के पदों का संरक्षण, और महिलाओं के लिए सुरक्षित वातावरण का निर्माण करना शामिल है।

टोलो न्यूज ने एक अन्य प्रदर्शनकारी खुजस्टा के हवाले से कहा, महिलाएं (स्वतंत्र प्रशासनिक सुधार और सिविल सेवा आयोग) में नौकरियों को लेकर चिंतित हैं।

इस बीच तालिबान के अधिकारियों ने कहा है कि सरकारी ढांचे से महिलाओं को बाहर करने का कोई फैसला नहीं किया गया है।

Devi Maa

--आईएएनएस

आरएचए/आरजेएस