अफगानिस्तान के शांतिपूर्ण पुर्ननिर्माणमें बाधा न डाले अमेरिका : चीन

बीजिंग, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लिच्येन ने 15 सितंबर को एक नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका अफगानिस्तान के शांतिपूर्ण पुर्ननिर्माण में बाधा न डाले।
 | 
अफगानिस्तान के शांतिपूर्ण पुर्ननिर्माणमें बाधा न डाले अमेरिका : चीन बीजिंग, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लिच्येन ने 15 सितंबर को एक नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका अफगानिस्तान के शांतिपूर्ण पुर्ननिर्माण में बाधा न डाले।

रिपोर्ट है कि 13 सितंबर को अफगान तालिबान के प्रवक्ता शाहीन ने कहा कि अमेरिका को अफगानिस्तान की संपत्तियों को बंधन से मुक्त कर देना चाहिए, चूंकि ये संपत्तियां अफगानिस्तानी जनता की हैं।

हाल में अफगानिस्तान की आर्थिक परिस्थिति अति गंभीर बनी हुई है। अमेरिका की यह कार्यवाई अफगान लोगों के खिलाफ है। अफगान की अंतरिम सरकार अमेरिका द्वारा संपत्तियों को बंधन से मुक्त करने के लिए हरसंभव कानूनी कदम उठाएगी।

Bansal Saree

इसकी चर्चा में चाओ लिच्येन ने कहा कि शाहीन ने सही कहा। अमेरिका को अफगानिस्तान की न्यायपूर्ण अपील को सही ढंग से समझकर पाबंदी लगाने की हरकत बंद करना चाहिए और अफगानिस्तान के पुन:निर्माण में बाधा नहीं डालना चाहिए।

(साभार----चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम