शीतकालीन ओलंपिक के दौरान सभी स्थानों में 100 फीसदी हरित बिजली का उपयोग होगा

बीजिंग, 13 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी राज्य परिषद द्वारा 13 जनवरी को आयोजित न्यूज ब्रीफिंग में पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक और पेइचिंग शीतकालीन पैरालंपिक के ग्रीन शीतकालीन ओलंपिक और सतत विकास कार्य की स्थिति का परिचय दिया गया।
 | 
शीतकालीन ओलंपिक के दौरान सभी स्थानों में 100 फीसदी हरित बिजली का उपयोग होगा बीजिंग, 13 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी राज्य परिषद द्वारा 13 जनवरी को आयोजित न्यूज ब्रीफिंग में पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक और पेइचिंग शीतकालीन पैरालंपिक के ग्रीन शीतकालीन ओलंपिक और सतत विकास कार्य की स्थिति का परिचय दिया गया।

न्यूज ब्रीफिंग में पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन समिति के समग्र योजना विभाग के अध्यक्ष ली सेन ने कहा कि अनवरत विकास चीन की राष्ट्रीय रणनीति के साथ ओलंपिक 2022 एजेंडे के तीन विषयों में से एक भी है। शीतकालीन ओलंपिक की तैयारी के बाद से पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक दल ने हरित, साझा, खुली और स्वच्छ ओलंपिक मेजबानी की अवधारणा को पूरी तरह से लागू किया है, और कई अनवरत उपलब्धियां प्राप्त की।

पहला, अनवरत प्रबंधन प्रणाली स्थापित की गई है। दूसरा, पारिस्थितिक प्रतिस्पर्धा क्षेत्र बनाए गए। तीसरा, कम कार्बन प्रबंधन को सख्ती से लागू किया जा रहा है। खेल के दौरान, सभी स्थानों में पारंपरिक ऊर्जा का 100 प्रतिशत हरित बिजली का उपयोग किया जाएगा। चौथा, शहरों और क्षेत्रों के विकास को बढ़ावा दिया जाता है। पांचवां, तैयारियों के परिणाम लोगों को लाभान्वित करते हैं।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

--आईएएनएस

आरजेएस