महामारी-रोधी जनक चुंग नानशान चीनी राष्ट्रीय खेलों में सबसे ध्यानाकर्षक खिलाड़ी थे

बीजिंग, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। हाल ही में चीनी राष्ट्रीय खेल समारोह से जुड़ी इस खबर को व्यापक नेटिजनों की खूब प्रशंसा मिली कि चीनी इंजीनियरिंग अकादमी के शिक्षाविद और विश्व प्रसिद्ध श्वसन विशेषज्ञ चुंग नानशान, जिन्हें चीन में महामारी-रोधी का जनक माना जाता है, ने पहले चीनी राष्ट्रीय खेल समारोह में 400 मीटर बाधा दौड़ स्पर्धा में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा था।
 | 
महामारी-रोधी जनक चुंग नानशान चीनी राष्ट्रीय खेलों में सबसे ध्यानाकर्षक खिलाड़ी थे बीजिंग, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। हाल ही में चीनी राष्ट्रीय खेल समारोह से जुड़ी इस खबर को व्यापक नेटिजनों की खूब प्रशंसा मिली कि चीनी इंजीनियरिंग अकादमी के शिक्षाविद और विश्व प्रसिद्ध श्वसन विशेषज्ञ चुंग नानशान, जिन्हें चीन में महामारी-रोधी का जनक माना जाता है, ने पहले चीनी राष्ट्रीय खेल समारोह में 400 मीटर बाधा दौड़ स्पर्धा में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा था।

सूत्रों के अनुसार, वर्ष 1958 में पेइचिंग मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहे चुंग नानशान को अपनी श्रेष्ठ शारीरिक गुणवत्ता से पेइचिंग स्पोर्ट्स ट्रेनिंग टीम में चुना गया। फिर उन्होंने पहले चीनी राष्ट्रीय खेल समारोह की तैयारी के लिये एक साल का अभ्यास किया, और 400 मीटर बाधा दौड़ की क्वालीफायर प्रतिस्पर्धा में राष्ट्रीय रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। उसी समय उनके सामने खेल में करियर बनाने का मौका था, लेकिन उन्होंने ध्यान से विचार कर मेडिकल क्षेत्र में वापस लौटने का फैसला किया।

--आईएएनएस

एएनएम