दुनिया चीन का इंतजार कर रही है और चीन तैयार है!

बीजिंग, 15 जनवरी (आईएएनएस)। 14 जनवरी को चीनी विदेश मंत्रालय द्वारा आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में चाइना मीडिया ग्रुप के संवाददाता ने कहा कि अमेरिका स्थित चीनी राजदूत छिन कांग ने नेशनल हॉकी लीग चैंपियनशिप टीम वाशिंगटन कैपिटल्स के घरेलू खेल के दौरान भाषण देते हुए पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की संबंधित स्थिति का परिचय दिया, और चीनी और अमेरिकी आइस हॉकी टीमों के एक साथ एक अद्भुत कार्यक्रम पेश करने की कामना की। चाइना मीडिया ग्रुप के अध्यक्ष शेन हाई श्योंग ने वीडियो के जरिए अमेरिकी लोगों को शीतकालीन ओलंपिक का निमंत्रण भी दिया। कई अमेरिकी लोगों ने पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के लिए अपनी उम्मीदें और शुभकामनाएं व्यक्त की हैं।
 | 
दुनिया चीन का इंतजार कर रही है और चीन तैयार है! बीजिंग, 15 जनवरी (आईएएनएस)। 14 जनवरी को चीनी विदेश मंत्रालय द्वारा आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में चाइना मीडिया ग्रुप के संवाददाता ने कहा कि अमेरिका स्थित चीनी राजदूत छिन कांग ने नेशनल हॉकी लीग चैंपियनशिप टीम वाशिंगटन कैपिटल्स के घरेलू खेल के दौरान भाषण देते हुए पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की संबंधित स्थिति का परिचय दिया, और चीनी और अमेरिकी आइस हॉकी टीमों के एक साथ एक अद्भुत कार्यक्रम पेश करने की कामना की। चाइना मीडिया ग्रुप के अध्यक्ष शेन हाई श्योंग ने वीडियो के जरिए अमेरिकी लोगों को शीतकालीन ओलंपिक का निमंत्रण भी दिया। कई अमेरिकी लोगों ने पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के लिए अपनी उम्मीदें और शुभकामनाएं व्यक्त की हैं।

इस पर चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि मैंने इस कार्यवाही का वीडियो भी देखा, यह ²श्य पारंपरिक चीनी तत्वों और शीतकालीन ओलंपिक के माहौल से भरा है, अमेरिकी दर्शकों की प्रतिक्रिया भी बहुत उत्साही थी। इस कार्यवाही की सफलता पूरी तरह से दिखाती है कि पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक दुनिया भर के शीतकालीन ओलंपिक एथलीटों और बर्फ के खेल के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक भव्य आयोजन है, और यह अमेरिकी लोगों और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की आम आकांक्षाओं को भी दर्शाता है। उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया को चीन की उम्मीद है और चीन तैयार है। पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की तैयारियां मूल रूप से पूरी हो चुकी हैं। हमें विश्वास है कि ओलंपिक भावना और विभिन्न पक्षों के संयुक्त प्रयासों के मार्गदर्शन में, चीन निश्चित रूप से दुनिया के सामने एक सरल, सुरक्षित और अद्भुत ओलंपिक खेल पेश करेगा।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम