1975 में हॉलीवुड कॉमेडियन बिल कॉस्बी ने 16 वर्षीय जूडी हुथ का किया था यौन शोषण

लॉज एंजिल्स, 22 जून (आईएएनएस)। एक सिविल जूरी ने पाया कि हॉलीवुड कॉमेडियन अभिनेता बिल कॉस्बी ने 1975 में जूडी हुथ का यौन शोषण किया, जब वह 16 साल की थीं, उन्हें 500,000 डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया।
 | 
1975 में हॉलीवुड कॉमेडियन बिल कॉस्बी ने 16 वर्षीय जूडी हुथ का किया था यौन शोषण लॉज एंजिल्स, 22 जून (आईएएनएस)। एक सिविल जूरी ने पाया कि हॉलीवुड कॉमेडियन अभिनेता बिल कॉस्बी ने 1975 में जूडी हुथ का यौन शोषण किया, जब वह 16 साल की थीं, उन्हें 500,000 डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया।

वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, फैसला हूथ के पक्ष में था, जिसे उनके वकील ग्लोरिया एलेड ने वास्तविक परिवर्तन की ओर जीत के रूप में सम्मानित किया, हालांकि कोई दंडात्मक मुआवजा नहीं दिया गया था।

वकील ग्लोरिया एलेड ने अदालत के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए हुथ की प्रशंसा की।

एलेड ने उल्लेख किया कि मामला बाल पीड़ित अधिनियम के तहत मुकदमे में जाने वाला पहला मामला है, जो बाल यौन शोषण के वयस्क बचे लोगों को आगे आने और अपने दुर्व्यवहार करने वाले को जवाबदेह ठहराने के लिए बचाता है।

वकील और महिला अधिकार कार्यकर्ता ने अदालत के बाहर कहा, वह या वह वर्षों बाद आगे आ सकते हैं, और उन्हें ऐसा करने का अधिकार होगा।

फैसले के बाद, मीडिया को जारी एक बयान में, कॉस्बी के प्रवक्ता ने कहा, हमने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि जूडी हुथ, ग्लोरिया एलेड और उनके साथियों ने इन झूठे आरोपों को गढ़ा है, ताकि श्री कॉस्बी को उनके नस्लवादी मिशन को वित्तपोषित करने के लिए मजबूर किया जा सके। अमेरिका में सफल और निपुण अश्वेत पुरुषों के खिलाफ।

मुकदमा हूथ और उसकी दोस्त, डोना सैमुएलसन के साथ-साथ दो अन्य महिलाओं की गवाही पर केंद्रित था, जिन्होंने आरोप लगाया था कि कोस्बी ने भी 1975 में उनका यौन उत्पीड़न किया था।

लगभग तीन दिनों के विचार-विमर्श के बाद फैसला आया, और जूरी को उन विचार-विमशरें को खरोंच से फिर से शुरू करना पड़ा, जब एक जूरर को शेड्यूलिंग संघर्ष के कारण मामले से छूट दी गई थी।

जूरी ने बार-बार सवाल पूछे, और इस बात पर अड़े रहे कि क्या मामला दंडात्मक हजार्ने के स्तर तक बढ़ गया। उस प्रक्रिया के बीच, हुथ की टीम ने आंशिक फैसले का सुझाव दिया, जबकि कॉस्बी की टीम ने एक गलत परीक्षण के लिए कहा, एक गलत परीक्षण के लिए अपने तीसरे अलग अनुरोध को चिह्न्ति करते हुए, जिनमें से सभी को न्यायाधीश क्रेग कार्लन ने अस्वीकार कर दिया।

पिछले शुक्रवार को, जूरी लगभग एक फैसले पर पहुंच गई, लेकिन सोमवार की सुबह अपने विचार-विमर्श के साथ शुरू करना पड़ा, जब मामले से फोरपर्सन को छूट दी गई और एक विकल्प के साथ बदल दिया गया।

वैराइटी के मुताबिक, इससे पहले मंगलवार की सुबह जज ने जूरी के लिए एक बिंदु पर दोनों पक्षों के बीच फिर से बहस की थी। विचार-विमर्श के बीच तर्कों का जारी रहना बेहद असामान्य है।

--आईएएनएस

पीटी/एएनएम