सुब्रत रॉय की बायोपिक के लिए साथ आएंगे एआर रहमान, गुलजार

मुंबई, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। ऑस्कर विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान और लेखक-कवि और फिल्म निर्माता गुलजार बिजनेस टाइकून सुब्रत रॉय पर बनी बायोपिक प्रोजेक्ट के लिए एक साथ आ रहे हैं।
 | 
सुब्रत रॉय की बायोपिक के लिए साथ आएंगे एआर रहमान, गुलजार मुंबई, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। ऑस्कर विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान और लेखक-कवि और फिल्म निर्माता गुलजार बिजनेस टाइकून सुब्रत रॉय पर बनी बायोपिक प्रोजेक्ट के लिए एक साथ आ रहे हैं।

रहमान ने कहा, गुलजार साहब के भावपूर्ण गीत एक संगीतकार के लिए बेहद प्रेरक हैं और मुझे उम्मीद है कि मैं गीत और कहानी के साथ न्याय कर सकता हूं। मैं इस सहयोग की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

गुलजार ने कहा, रहमान के साथ फिर से सहयोग करना अद्भुत होगा। सुब्रत रॉय का जीवन रहस्यपूर्ण और प्रेरक है। रहमान एक अद्भुत कलाकार और संगीतकार हैं और मैं इस सहयोग के लिए तत्पर हूं।

Bansal Saree

सुब्रत रॉय सहारा इंडिया परिवार के अध्यक्ष हैं। उनकी दो कंपनियों को भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने साल 2010 में प्रतिबंधित कर दिया था।

रिपोटरें के अनुसार, नियामक संस्था ने समूह के खिलाफ आरोप लगाया कि उन्होंने वैकल्पिक रूप से पूरी तरह से परिवर्तनीय डिबेंचर (ओएफसीडी) के माध्यम से कई करोड़ रुपये जुटाए थे, जिसे सेबी ने गलत माना था। रॉय को तब दो साल से अधिक की जेल हुई थी।

रॉय 2016 से पैरोल पर बाहर हैं।

सुब्रत रॉय की बायोपिक की खबर पिछले महीने सामने आई जब यह घोषणा की गई कि संदीप सिंह ने फिल्म के अधिकार हासिल कर लिए हैं।

फिल्म को संदीप सिंह द्वारा निर्मित किया जा रहा है। फिल्म के बारे में बताया गया है कि यह कई महाद्वीपों में फैलेगी और दशकों तक टाइकून की यात्रा साझा करेगी। बायोपिक के शीर्षक और कलाकारों की घोषणा जल्द ही होने की उम्मीद है।

Devi Maa Dental

सिंह ने साझा किया, यह फिल्म मेरे दिल के बेहद करीब है। मैं एआर रहमान जी और गुलजार सहाब के काम का उत्साही प्रशंसक रहा हूं। सिनेमा में उनका योगदान मापा नहीं जा सकता और मैं विनम्र हूं कि वे मेरी परियोजना का हिस्सा हैं।

उन्होंने आगे कहा, सुब्रत रॉय का जीवन धैर्य, ²ढ़ संकल्प और सफलता की एक जबरदस्त कहानी है और इसे 70 मिमी पर इस सपने को साकार करने के लिए इन दो प्रतिभाओं के समर्थन की आवश्यकता थी।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस