सारागढ़ी की ऐतिहासिक लड़ाई के शहीदों को रणदीप हुड्डा ने किया याद

मुंबई, 12 सितंबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने सारागढ़ी की ऐतिहासिक लड़ाई में 21 सिख सैनिकों के बलिदान को याद करते हुए सारागढ़ी दिवस मनाया गया। अभिनेता ने उस ऐतिहासिक घटना पर आधारित एक फिल्म पर भी काम किया है।
 | 
सारागढ़ी की ऐतिहासिक लड़ाई के शहीदों को रणदीप हुड्डा ने किया याद मुंबई, 12 सितंबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने सारागढ़ी की ऐतिहासिक लड़ाई में 21 सिख सैनिकों के बलिदान को याद करते हुए सारागढ़ी दिवस मनाया गया। अभिनेता ने उस ऐतिहासिक घटना पर आधारित एक फिल्म पर भी काम किया है।

फिल्म की घटनाओं के साथ-साथ इतिहास को याद करते हुए, रणदीप ने कहा, कुछ फिल्में कभी नहीं बनती हैं, लेकिन कहानियां हमेशा के लिए जीवित रहती हैं। 1897 में नॉर्थवेस्ट फ्रंटियर (वर्तमान अफगानिस्तान) पर, 21 सिख 10,000 अफगान आदिवासियों के खिलाफ खड़े हुए थे। यह एक निश्चित अपरिहार्य मौत थी, लेकिन बाधाओं के बावजूद खड़े होने और दुश्मन को अपनी पीठ नहीं दिखाने का निर्णय मौत के लिए साढ़े छह घंटे की भयंकर लड़ाई को दुनिया के सैन्य इतिहास में सबसे महान अंतिम स्टैंडों में से एक के रूप में पहचाना जाता है। उनके स्मारक में तीन गुरुद्वारे बनाए गए हैं.. एक स्वर्ण मंदिर, अमृतसर के पास है। जो बोले सो निहाल, सत श्री अकाल।

Bansal Saree

रणदीप के पास वेब सीरीज इंस्पेक्टर अविनाश और फिल्म अनफेयर एंड लवली और रैट ऑन ए हाईवे सहित कई परियोजनाएं हैं।

--आईएएनएस

एचके/एसजीके