बिना परखे फेक न्यूज को शेयर करना इसके प्रसार में बढ़ावा देना है : परेश रावल

मुंबई, 19 जुलाई (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने अपने उस एक पाप को स्वीकारा है, जिसे उन्होंने वर्चुअली अंजाम दिया है।
 | 
बिना परखे फेक न्यूज को शेयर करना इसके प्रसार में बढ़ावा देना है : परेश रावल मुंबई, 19 जुलाई (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने अपने उस एक पाप को स्वीकारा है, जिसे उन्होंने वर्चुअली अंजाम दिया है।

अभिनेता कहते हैं, एक बात जो मैं कहना चाहता हूं वह ये कि मैंने सोशल मीडिया पर एक पाप किया है, लेकिन कभी-कभार गलतियां हो जाती हैं। अगर आप फेक न्यूज को शेयर करने से पहले उसकी जांच नहीं करते हैं, तो आप इसके प्रसार में बढ़ावा देते हैं। मैंने भी यह पाप किया है और इसी के साथ मैं लोगों से नेगेटिव ट्वीट्स न करने की अपील करता हूं।

Bansal Saree

वह आगे कहते हैं, अगर आपको मेरे खिलाफ कोई शिकायत है, तो आप पब्लिकली पोस्ट करने के बजाय मुझे डायरेक्ट मैसेज कर सकते हैं। आज के समय में यह माध्यम काफी सशक्त और महत्वपूर्ण है, हमें इसका सही से इस्तेमाल करना चाहिए।

आईएएनएस संग हुई बातचीत में अभिनेता ने सोशल मीडिया की उस प्रवृत्ति पर बात की, जिसके तहत लोग किसी मुद्दे को समझे बिना ही कोई निष्कर्ष निकाल लेते हैं। उन्होंने इस पर पिछले साल कोविड-19 महामारी की पहली लहर के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के नागरिकों से थाली पीटने और ताली बजाने की अपील किए जाने की बात आई लोगों की भिन्न प्रतिक्रियाओं का उदाहरण दिया।

Devi Maa Dental

उन्होंने कहा, कुछ लोगों ने यह सोचकर मजाक उड़या कि क्या थाली पीटने और ताली बजाने से कोरोनावायरस भाग जाएगा। उन्होंने ये नहीं समझा कि ऐसा हमारे स्वास्थ्य कर्मियों, सफाई कर्मचारियों और पुलिस फोर्स की कड़ी मेहनत को स्वीकारने और उनका उत्सहवर्धन करने के लिए किया गया था। मैं किसी पार्टी की तरफदारी नहीं कर रहा हूं, लेकिन किसी बात का मजाक बनाने से पहले उसे अच्छे से समझ तो लें। हम लोग घर के अंदर सुरक्षित रह सके इसलिए इन लोगों ने कड़ी मेहनत की है।

वर्क फ्रंट की बात करें, तो परेश रावल हंगामा 2 के साथ बॉलीवुड में अपनी धमाकेदार वापसी कर रहे हैं। इसका निर्देशन प्रियदर्शन ने किया है। यह फिल्म डिजिटली रिलीज की जाएगी।

--आईएएनएस

एएसएन/आरजेएस