फरमान हैदर ने शेयर किया अपना डाइट चार्ट

मुंबई, 12 मई (आईएएनएस)। टीवी एक्टर फरमान हैदर कसौटी जिंदगी के 2, विघ्नहर्ता गणेश और नम: जैसे शानदार शो के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिटनेस के लाखों फैंस कायल हैं। एक्टर ने अपनी डाइट प्लान के बारे में बताया।
 | 
फरमान हैदर ने शेयर किया अपना डाइट चार्ट मुंबई, 12 मई (आईएएनएस)। टीवी एक्टर फरमान हैदर कसौटी जिंदगी के 2, विघ्नहर्ता गणेश और नम: जैसे शानदार शो के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिटनेस के लाखों फैंस कायल हैं। एक्टर ने अपनी डाइट प्लान के बारे में बताया।

फरमान हैदर ने कहा, रमजान के बाद मैं अपनी दिनचर्या में वापस आ गया हूं। एक महीने के लिए मैं ऑयली फूड, फास्ट फूड और बाहर के खाने से परहेज कर रहा हूं। मसालेदार खाने से भी दूरी बना रहा हूं।

उन्होंने कहा, एक महीने के उपवास के बाद जरूरी हो गया हैं कि मैं अपने शरीर पर ध्यान दूं, क्योंकि मुझे सूजन, एंग्जाइटी और पाचन की समस्या होने लगी है। हम जो कुछ भी खाते हैं वह कम मात्रा में होना चाहिए।

krishna hospital

अभिनेता आगे कहते हैं, चूंकि गर्मी अधिक है, ऐसे में हाइड्रेटेड रहना बहुत जरूरी है। मैं कोशिश करता हूं, कि ज्यादा से ज्यादा तरल चीजों का सेवन करूं। मुझे नींबू पानी, गन्ने का रस, नारियल पानी, ग्लूकोज और फलों का रस यह सभी बेहद पसंद है।

फरमान हैदर ने कहा, मैं फाइबर के लिए ढेर सारी सब्जियां, सलाद और होल ग्रेन्स खाता हूं। प्रोटीन का भी सेवन करता हूं। दही और छाछ मेरी डेली रूटीन डाइट का हिस्सा है। यह न केवल पाचन या पेट की समस्याओं में मदद करते हैं, बल्कि मुझे गर्मी से भी राहत दिलाते हैं।

फरमान ने टीवी शो रक्षाबंधन रसल अपने भाई की ढाल में समर चौधरी का किरदार निभाया था। शूटिंग में बिजी होने के कारण वह वर्कआउट नहीं कर पाते थे। अब वह जल्द ही अपने पुराने शेड्यूल में वापस लौटेंगे।

--आईएएनएस

पीके/एएनएम