केबीसी 13 कंटेस्टेंट के लिए डिलीवरी मैन बने बिग बी

मुंबई, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। होस्ट अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति 13 में प्रतियोगी आकाश वाघमारे का परिचय देते हुए कहा, मेरा मानना है कि जीवन में कोई भी चुनौती इतनी बड़ी नहीं है कि वह हमारी आशाओं को बौना कर दे और कोई भी आशा इतनी छोटी नहीं है कि जीवन की चुनौतियाँ बड़ी लगने लगे। एक वास्तविक जीवन आकाश वाघमारे इसका उदाहरण हैं।
 | 
केबीसी 13 कंटेस्टेंट के लिए डिलीवरी मैन बने बिग बी मुंबई, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। होस्ट अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति 13 में प्रतियोगी आकाश वाघमारे का परिचय देते हुए कहा, मेरा मानना है कि जीवन में कोई भी चुनौती इतनी बड़ी नहीं है कि वह हमारी आशाओं को बौना कर दे और कोई भी आशा इतनी छोटी नहीं है कि जीवन की चुनौतियाँ बड़ी लगने लगे। एक वास्तविक जीवन आकाश वाघमारे इसका उदाहरण हैं।

पुणे के रहने वाले 27 वर्षीय आकाश वाघमारे एक डिलीवरी बॉय हैं जो एक निमार्णाधीन इमारत में रहते है। वह पुलिस सब-इंस्पेक्टर बनने के लिए न केवल कड़ी मेहनत कर रहे है बल्कि प्रतियोगी परीक्षाओं की पढ़ाई भी कर रहा है। केबीसी 13 पर अच्छी रकम जीतना उनके लिए बहुत मायने रखता है क्योंकि वह उससे अपने माता-पिता को बेहतर जिंदगी दे सकते हैं।

Bansal Saree

आकाश की इच्छा है कि वह भी एक टेकआउट भोजन कर सके, भोजन को अपने दरवाजे पर पहुंचाए और डिलीवरी कर्मियों को खुद टिप दे। लेकिन वह इसे वहन नहीं कर सकते और घर पर जो कुछ भी बनता है, वह उसे ही खाते है।

अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए, प्रतियोगी आकाश वाघमारे ने साझा किया कि पिछले 5 महीनों से मैं एक ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप के साथ काम कर रहा हूं। कई बार मुझे लगता है कि मैं ऑनलाइन फूड डिलीवरी का जो काम करता हूं, वह मेरे लिए भी कोई करें और मैं उन्हें टिप दूं। लेकिन, यह सस्ती नहीं है, हम घर में जो कुछ भी बनाते हैं, हम वही खाते हैं। पिछले 1 साल से हम इस निमार्णाधीन घर में रह रहे हैं। यहां रहना थोड़ी कठिनाई है लेकिन हमें खुशी है कि हमारा परिवार एक साथ है।

जीवन की विडंबना के बारे में बात करते हुए, अमिताभ ने कहा कि देवियों और सज्जनों, यह एक विडंबना है कि आकाश जो सभी को भोजन वितरित करता है, वह अपना पसंदीदा भोजन बिरयानी नहीं खरीद सकता है। आज, मैं आपको बताना चाहता हूं कि एक डिलीवरी कर्मी आपके लिए यह करेगा। आज का भोजन आप तक पहुँचाया जाएगा।

Devi Maa Dental

अमिताभ खुद पार्सल इकट्ठा करते हैं और प्रतियोगी आकाश वाघमारे के लिए डिलीवरी कर्मी बनते हैं और साझा करते हैं कि मैं आपके लिए डिलीवरी कर्मी हूं और यहां आपके लिए आज का खाना लेकर आया हूं। आपकी इच्छा आपके डिलीवरी कर्मियों द्वारा पूरी की गई है।

इस बात से खुश आकाश को यकीन ही नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सर यह मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान है। मेरे जीवन में, मेरा इतना सम्मान कभी नहीं किया गया। बहुत-बहुत धन्यवाद, सर।

शो में उनके साथ आए उनके माता-पिता ने भी अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। उनकी मां ने अमिताभ बच्चन को एक बहुत ही प्यारा और हार्दिक संदेश दिया। उन्होंने कहा कि मेरा बेटा तुम्हारे सामने बैठा है, यही बहुत है उसने मुझे करोड़पति बना दिया।

आकाश वाघमारे बुधवार रात को गेम खेलते नजर आएंगे।

कौन बनेगा करोड़पति 13 सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस