आइसक्रीम डे : टेली स्टार्स ने खुलासा किया कि किस चीज के लिए तरसते हैं वे लोग

मुंबई,18 जुलाई (आईएएनएस)। गर्मी का मौसम शुरू होते ही, हम आइसक्रीम के अपने पसंदीदा स्वाद के लिए तरसते हैं। इसके लिए जाने के लिए यह सबसे अच्छा दिन है, 18 जुलाई को, जब हम आधिकारिक तौर पर आइसक्रीम डे मनाते हैं।
 | 
आइसक्रीम डे : टेली स्टार्स ने खुलासा किया कि किस चीज के लिए तरसते हैं वे लोग मुंबई,18 जुलाई (आईएएनएस)। गर्मी का मौसम शुरू होते ही, हम आइसक्रीम के अपने पसंदीदा स्वाद के लिए तरसते हैं। इसके लिए जाने के लिए यह सबसे अच्छा दिन है, 18 जुलाई को, जब हम आधिकारिक तौर पर आइसक्रीम डे मनाते हैं।

यह आधिकारिक तौर पर 1984 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन द्वारा शुरू किया गया था लेकिन अब यह पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो गया है। ढाई दशक से अधिक समय के बाद, भारतीय टीवी सितारे आईएएनएस को बताते हैं कि उनके लिए यह दिन क्या मायने रखता है।

Bansal Saree

ऑनएंड टीवी पर और भाई क्या चल रहा है की आकांक्षा शर्मा कहती हैं, मैं हमेशा से चॉकलेट के स्वाद वाली आइसक्रीम का पशंद करती हूँ।

वह लखनऊ में एक विशेष आइसक्रीम कॉर्नर के बारे में कहती हैं: जब मैं लखनऊ आई, तो मुझे गजल के कूल कॉर्नर से मिलवाया गया, जो सबसे पुरानी दुकानों में से एक है। उनकी आम की आइसक्रीम व्यापक रूप से लोकप्रिय है क्योंकि वे पास के आम के खेतों से ताजे फल प्राप्त करती हैं। , इसे स्थानीय रूप से उत्पादित आइसक्रीम बनाता है। आइसक्रीम में रसदार आम के टुकड़े डाले जाते हैं जो इसे मेरी पसंदीदा पसंद में से एक बनाते हैं।

Devi Maa Dental

शुभांगी अत्रे को केसर पिस्ता बहुत पसंद है लेकिन उन्हें इंदौर की कुल्फी आज भी याद है जिसे उन्होंने काफी पहले आजमाया था।

शुभांगी कहती हैं, इंदौर का सराफा बाजार दिन के दौरान सोने की सूक और रात में भोजन के लिए सड़क पर चलने की दोहरी विशेषता के लिए प्रसिद्ध है। इस हलचल भरे बाजार के केंद्र में बाबूलाल अग्रवाल का आइसक्रीम पार्लर है जिसमें एक गिलास में सबसे अच्छी कुल्फी आइसक्रीम है चूंकि मैं लंबे समय से इंदौर नहीं गई हूं, इसलिए मैं केसर पिस्ता बनाती हूं।

अभिनेता योगेश त्रिपाठी आइसक्रीम और गुलाब जामुन का मेल पसंद करते हैं। वो कहते हैं, मुझे गुलाब जामुन से लेकर रास मलाई तक भारतीय मिठाइयाँ पसंद हैं। कानपुर में युवाओं के लिए एक प्रसिद्ध केंद्र वेंगर ने वेनिला आइसक्रीम और गुलाब जामुन का एक मनोरम संयोजन पेश किया। यह गर्म और ठंडे की एक जुगलबंदी थी जो मुझे पसंद थी। आज तक, मेरे मुंह में पानी सिर्फ स्वादों के सम्मिश्रण के विचार से आता है। कानपुर में इसे अवश्य आजमाना चाहिए।

तन्वी डोगरा जो मुंबई में रहती हैं, उनके पसंदीदा आइसक्रीम सैंडविच खाने के लिए कतार में खड़ी हो सकती हैं। वह कहती है: मुझे अक्सर दक्षिण मुंबई में रुस्तम में अपना पसंदीदा पान आइसक्रीम सैंडविच लेने के लिए जाती है,।

तो,आप भी अपने पसंदीदा स्वाद के साथ आइसक्रीम दिवस का आनंद लें।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस