डान मुख्तार को पंजाब से लेकर निकला यूपी पुलिस का काफिला, हाइसिक्योरिटी के बीच यूपी आ रहा है डान

न्यूज टुडे नेटवर्क। पंजाब की रोपड़ जेल से माफिया डान मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस का काफिला निकल चुका है। लगभग 880 किलोमीटर का सफर तय करने के लिए यह काफिला समान रफ़्तार से आगे बढ़ रहा है। लगभग दो बजे के करीब रवाना हुआ काफिला हर जगह सरकार की नीति के अनुसार फालो
 | 
डान मुख्तार को पंजाब से लेकर निकला यूपी पुलिस का काफिला, हाइसिक्योरिटी के बीच यूपी आ रहा है डान

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। पंजाब की रोपड़ जेल से माफिया डान मुख्‍तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस का काफिला निकल चुका है। लगभग 880 किलोमीटर का सफर तय करने के लिए यह काफिला समान रफ़्तार से आगे बढ़ रहा है। लगभग दो बजे के करीब रवाना हुआ काफिला हर जगह सरकार की नीति के अनुसार फालो किया जा रहा है। जगह जगह सुरक्षा कैंप बनाए गए हैं। नाकेबंदी की गयी है, रास्‍ते में पड़ने हर जिले की पुलिस को इस काफिले को गुजारने के लिए एलर्ट किया गया है। लगभग 26 माह बाद डान की यूपी में वापसी हो रही है। पुलिस की टीम रोपड़ से 2:20 मिनट पर रवाना हो चुकी है। जो करीब 882 किमी का रास्ता तय कर के अंसारी को बांदा जेल लेकर पहुंचेगी। पुलिस के काफिले में करीब 10 गाड़ियां हैं। इनमें से आधी एंबुलेंस के आगे तो आधी पीछे चल रही हैं। इन गाड़ियों में कुल 150 पुलिसकर्मी हैं।

जेल के बाहर सख्त बैरिकेडिंग की गई थी। मुख्तार को हैंडओवर करने से पहले उसका कोरोना टेस्ट कराया गया। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद हैंडओवर की प्रक्रिया शुरू की गई। मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाकर अपने पति का हाल विकास दुबे जैसा होने की आशंका जताई है। उन्होंने पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराने और केंद्रीय बल लगाने की मांग की है।

अफशां ने अपनी याचिका में कहा कि माफिया डॉन बृजेश सिंह बेहद प्रभावशाली है। वह मुख्तार अंसारी को मारने की साजिश रच रहा है। उनका कहना है कि मुख्तार के खिलाफ चल रहे मामलों को फेयर तरीके से चलाया जाना चाहिए। अगर राजनीतिक बदले में कोई कार्रवाई की जाती है तो वह सही नहीं होगा। अफशां ने इस सिलसिले में राष्ट्रपति को भी पत्र लिखा था।

रूट का खुलासा नहीं

UP पुलिस ने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि वह किस रूट से मुख्तार को लाएगी। उसका कहना है कि ऐसा सुरक्षा कारणों से किया गया है। बता दें कि 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को UP की जेल वापस भेजने का आदेश दिया था।

ADG प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश को मुख्तार अंसारी को पंजाब से बांदा जेल लाने की जिम्मेदारी दी गई है। अंसारी को सड़क के रास्ते ही बांदा जेल शिफ्ट किया जाएगा। सोमवार को बांदा पुलिस लाइन से चित्रकूट धाम मंडल के करीब 100 जवानों को पंजाब रवाना किया गया था। 20 से अधिक पुलिस की गाड़ियों के काफिले में वज्र वाहन और एम्बुलेंस भी शामिल हैं।

टीम में एक सीओ, दो इंस्पेक्टर, छह सब इंस्पेक्टर, 20 हेड कांस्टेबल, 30 कांस्टेबल और एक कंपनी PAC के जवान हैं। पुलिसकर्मी बुलेटप्रूफ जैकेट और अन्य हाइटेक सुविधाओं के साथ रवाना हुए। एम्बुलेंस में जिला अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर एसडी त्रिपाठी के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी रवाना हुई थी। यह टीम आज सुबह 4 बजे रोपड़ की रूपनगर पुलिस लाइन पहुंची थी।