LOCKDOWN: कोरोना महामारी के बीच बेहतर हुए शैक्षणिक संस्थान, उपमुख्यमंत्री ने दिया ई-लर्निंग को बढ़ावा

लॉकडाउन (Lockdown) के कारण सभी शैक्षणिक संस्थानों (educational Institutions) को बंद कर दिया गया था। कई विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं (Exams) को बीच में ही रोक दिया गया है, और इस महामारी के कारण परीक्षाएं दोबारा शुरू नहीं कराई गई हैं। कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के कारण संस्कृत शैक्षणिक संस्थानों में ऑनलाइन शिक्षा (Online Education) को
 | 
LOCKDOWN: कोरोना महामारी के बीच बेहतर हुए शैक्षणिक संस्थान, उपमुख्यमंत्री ने दिया ई-लर्निंग को बढ़ावा

लॉकडाउन (Lockdown) के कारण सभी शैक्षणिक संस्थानों (educational Institutions) को बंद कर दिया गया था। कई विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं (Exams) को बीच में ही रोक दिया गया है, और इस महामारी के कारण परीक्षाएं दोबारा शुरू नहीं कराई गई हैं।
LOCKDOWN: कोरोना महामारी के बीच बेहतर हुए शैक्षणिक संस्थान, उपमुख्यमंत्री ने दिया ई-लर्निंग को बढ़ावाकोरोना महामारी (Corona Epidemic) के कारण संस्कृत शैक्षणिक संस्थानों में ऑनलाइन शिक्षा (Online Education) को बढ़ावा दिया जा रहा है। अब विश्वविद्यालय व डिग्री कॉलेजों की परीक्षाओं में बहुविकल्पीय प्रश्न ही पूछे जाएंगे। और पढ़ाई ऑनलाइन ही होगी। ऑनलाइन मोड (Online Mode) को बढ़ाने के लिए परीक्षा व मूल्यांकन भी ऑनलाइन ही होगा। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा (Deputy CM Dr. Dinesh Sharma) की ओर से ई लर्निंग (E-Learning) को बढ़ावा देने और शिक्षकों को इसके लिए विशेष प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए गए हैं।

Bansal Saree