COVID-19: कोरोना वायरस के कारण बढ़ रहा है इस बीमारी का खतरा

कोरोना वायरस (Corona Virus) से इस समय पूरी दुनिया में फैल चुका है, और इससे सभी प्रभावित हैं। इस वायरस के कारण अन्य खतरनाक बीमारियों (Dangerous Diseases) का भी खतरा बढ़ गया है। हाल ही में हुए एक नए अध्ययन में यह पाया गया है कि कोरोना वायरस से एक्यूट किडनी इंजरी (Acute Kidney Injury)
 | 
COVID-19: कोरोना वायरस के कारण बढ़ रहा है इस बीमारी का खतरा

कोरोना वायरस (Corona Virus) से इस समय पूरी दुनिया में फैल चुका है, और इससे सभी प्रभावित हैं। इस वायरस के कारण अन्य खतरनाक बीमारियों (Dangerous Diseases) का भी खतरा बढ़ गया है। हाल ही में हुए एक नए अध्ययन में यह पाया गया है कि कोरोना वायरस से एक्यूट किडनी इंजरी (Acute Kidney Injury) का खतरा बढ़ जाता है।
COVID-19: कोरोना वायरस के कारण बढ़ रहा है इस बीमारी का खतराजब किडनी रक्त (Blood) से अपशिष्ट पदार्थों को फिल्टर नहीं कर पाती हैं, तब यह समस्या उत्पन्न होती है। अमेरिकी शोधकर्ताओं (American Researchers) के अनुसार यह निष्कर्ष न्यूयॉर्क मेडिकल सिस्टम (New York Medical System) में उपचार कराने वाले पांच हजार से अधिक कोरोना के मरीजों (Corona Patients) पर किए‌ किए गए अध्ययन के आधार पर निकाला गया है। इसमें से एक तिहाई से ज्यादा मरीज एक्यूट किडनी इंजरी से भी पीड़ित हैं। इन पीड़ितों में 14.3 प्रतिशत को डायलिसिस की जरूरत पड़ी।

Devi Maa Dental