यूपी के शाहजहांपुर की राजनैतिक विरासत से देश की राजनीति तक धमक बनाने वाले कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल

राजीव गांधी के करीबी और कांग्रेस के राष्‍ट्रीय सलाहकार स्‍व जितेन्‍द्र प्रसाद (बाबा साहब) के बेटे हैं जितिन

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपीए टू में केन्‍द्रीय मंत्री रहे पूर्व सांसद जितिन प्रसाद आज भाजपा में शामिल हो गए। यूपी के शाहजहांपुर के राजनैतिक विरासत से राजनीति का सफर शुरू कर देश की राजनीति तक पहुंचे कांग्रेस के कद्दावर नेता जितिन प्रसाद को दिल्‍ली में केन्‍द्रीय मंत्री पियूष गोयल ने भाजपा की सदस्‍यता ग्रहण करायी। पार्टी में शामिल होने से पूर्व पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री प्रसाद ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और भावी संभावनाओं पर मंथन किया।

Devi Maa Dental

मोदी से प्रभावित हैं जितिन

पीयूष गोयल ने कहा, 'आज जितिन प्रसाद हमारे बीच में है। ये उत्तर प्रदेश के नेता हैं। भाजपा की नीति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर हमारी पार्टी में आ रहे हैं। ये कांग्रेस संगठन में कई पदों पर काम कर चुके हैं। मंत्री भी रहे हैं।
पीयूष गोयल ने कहा- जितिन प्रसाद ने बहुत छोटी आयु से उत्तर प्रदेश की सेवा में अपना पूरा जीवन झोंक दिया है। अभी भी मुझे याद है कि इनकी उम्र 27 वर्ष की थी, जब अचानक इनके पिता जी का देहांत हो गया था। तब ये मुंबई में काम करते थे। दिल्ली के श्रीराम कॉलेज से ये पढ़ाई कर चुके हैं। छोटी ही उम्र में परिवार को झटका लगा। इन्होंने छोटी आयु में भी उत्तरप्रदेश में दौरा किया। अलग-अलग जिलों में जाकर अपनी प्रतिभा और काम से लोगों का दिल जीता। शाहजहांपुर से सांसद बने। इन्होंने उत्तर प्रदेश की राजनीति में जो भूमिका निभाई, वो हम सबने देखी है।

Bansal Saree