BAREILLY: नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए शुरू हुआ पंजीकरण

बरेली: जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalaya) में सत्र 2021-22 में कक्षा छह के लिए ऑनलाइन पंजीकरण (Online Registration) की प्रक्रिया शुरू हो गई है। छात्रों के पास www.navodaya.gov.in वेबसाइट के माध्यम से 15 दिसंबर तक पंजीकरण का मौका रहेगा। एडमिशन (Admission) के लिए प्रवेश परीक्षा अगले साल 10 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। जवाहर नवोदय विद्यालय समिति
 | 
BAREILLY: नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए शुरू हुआ पंजीकरण

बरेली: जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalaya) में सत्र 2021-22 में कक्षा छह के लिए ऑनलाइन पंजीकरण (Online Registration) की प्रक्रिया शुरू हो गई है। छात्रों के पास www.navodaya.gov.in वेबसाइट के माध्यम से 15 दिसंबर तक पंजीकरण का मौका रहेगा। एडमिशन (Admission) के लिए प्रवेश परीक्षा अगले साल 10 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। जवाहर नवोदय विद्यालय समिति ने इसका विस्तृत शेड्यूल (Detailed Schedule) जारी किया है।
BAREILLY: नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए शुरू हुआ पंजीकरण
प्रत्येक जनपद (District) में जवाहर नवोदय विद्यालय स्थापित है। यहां निशुल्क सह शिक्षा, भोजन एवं आवास की सुविधा है। इसके अलावा खेलकूद, एनसीसी स्काउट गाइड और एनएसएस की गतिविधियां भी संचालित हैं। हर साल यहां कक्षा छह में प्रवेश के लिए परीक्षा (Exam) आयोजित की जाती है।

ये छात्र होंगे आवेदन के पात्र

  • शैक्षिक सत्र 2020-21 में उसी जनपद के सरकारी और सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालय में कक्षा पांच में पढ़ रहे छात्र।
  • सरकारी या सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालय से कक्षा तीन व चार पूर्ण शैक्षिक सत्र पढ़ाई कर पास किया हो।
  • एक मई 2008 से 30 अप्रैल 2014 के बीच जन्म हुआ हो।

                   http://www.narayan98.co.in/
BAREILLY: नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए शुरू हुआ पंजीकरण                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

Bansal Saree