(सतर्क) मेडिकल कॉलेज के 178 छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव, सरकार ने इन राज्यों को दिए ये निर्देश, दून में भी बढ़ी पाबंदियां

 | 

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस अपने पांव पसार रहा है। और धीरे-धीरे कोरोनावायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। देश के विभिन्न राज्यों में कोरोनावायरस के मामले बढ़ने की वजह से देश में चिंता का माहौल बन चुका है। क्योंकि कोरोनावायरस की दूसरी लहर देश में अप्रैल के महीने में आई थी और आशंका लगाई जा रही है कि तीसरी लहर दिसंबर में आ सकती है।इसको देखते हुए सरकार ने 13 राज्यों को चिट्ठी लिखी है और टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

Bansal Saree

बता दें कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बंगाल, गोवा, जम्मू और कश्मीर, केरल, लद्दाख, महाराष्ट्र, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नगालैंड, पंजाब, राजस्थान और सिक्किम को पत्र लिख कर टेस्टिंग बढ़ाने की हिदायत दी है। केन्द्र की चिंता इसलिए बढ़ी है कि दक्षिण में कर्नाटक के धारवाड़ के एसडीएम मेडिकल कॉलेज में 178 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 400 छात्रों वाले इस कॉलेज की बिल्डिंग के साथ ही 2 हॉस्टल भी सील कर दिए गए हैं। 300 छात्रों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है।पिछले कुछ दिनों के अंदर बंगाल सहित कई राज्यों में पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ रहा है। अन्य राज्यों में भी कोरोना के मामलों के बढ़ने की सूचनाएं आ रही है। जिस पर केन्द्र द्वारा एंटीजन टेस्ट की जगह आरटी पीसीआर टेस्ट पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता जतायी है। 

देहरादून में फिर बढ़ी पाबंदियां, दो क्षेत्र माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित।

देहरादून में गुरुवार को 11 आईएफएस अफसरों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अब अग्रिम आदेशों तक देहरादून स्थित  वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) में पर्यटकों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। देहरादून में इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट अकेडमी में मिड टर्म प्रशिक्षण के लिए बुलाए गए यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों के 11 अधिकारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। आईएफएस अधिकारियों को अकेडमी में ही क्वारंटीन कर दिया गया है। काफी समय बाद देहरादून में फिर दो क्षेत्र माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने बताया कि इंदिरा गांधी नेशनल एकेडमी ओल्ड हॉस्टल एफआरआई और जी-2, बी-19 तिब्बतन कॉलोनी सहस्त्रधारा रोड कुल्हाल में कोरोना संक्रमित मिलेने पर कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

Devi Maa