नीट को खत्म करने की मांग के लिए स्टालिन ने केसीआर से मांगा समर्थन

हैदराबाद, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय परीक्षा नीट को समाप्त करने की मांग के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का समर्थन मांगा है।
 | 
नीट को खत्म करने की मांग के लिए स्टालिन ने केसीआर से मांगा समर्थन हैदराबाद, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय परीक्षा नीट को समाप्त करने की मांग के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का समर्थन मांगा है।

केंद्र से राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) को खत्म करने की मांग को लेकर स्टालिन गैर-भाजपा मुख्यमंत्रियों तक पहुंच रहे हैं।

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के दो सांसदों ने बुधवार को तेलंगाना के मंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव और चंद्रशेखर राव को स्टालिन द्वारा लिखा गया पत्र सौंपा है।

Bansal Saree

सांसद टी.के.एस. इलांगोवन और कलानिधि वीरस्वामी ने रामा राव से मुलाकात की, जो मुख्यमंत्री के बेटे भी हैं और उनसे इस मुद्दे पर द्रमुक के रुख का समर्थन करने का आग्रह किया है।

सांसद ने कहा कि छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए वे नीट को खत्म करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि टीआरएस नेता ने इस मुद्दे पर समर्थन के उनके अनुरोध पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।

एलंगोवन ने कहा कि नीट परीक्षा राज्यों के छात्रों को प्रभावित कर रही है। उन्होंने कहा, हमने मेडिकल कॉलेजों के लिए बुनियादी ढांचे का निर्माण किया है और प्रोफेसरों को वेतन दिया, लेकिन नीट हमारे छात्रों को उन्हीं कॉलेजों में प्रवेश पाने से वंचित करता है।

Devi Maa

इसे संघीय व्यवस्था के खिलाफ बताते हुए सांसद ने मांग की कि शिक्षा को समवर्ती सूची के बजाय सूची में वापस लाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, हम इस संबंध में देश के सभी विपक्षी दलों के मुख्यमंत्रियों से बात कर रहे हैं। राज्यों के अधिकारों को छीनने के केंद्र के प्रयासों को रोकने की जरूरत है और हमें अपनी आवाज जोरदार तरीके से उठानी होगी।

टीआरएस सांसद रंजीत रेड्डी ने कहा कि द्रमुक सांसदों ने रामा राव के साथ इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की है।

पिछले महीने तमिलनाडु के तीन नीट उम्मीदवारों की आत्महत्या के बाद स्टालिन ने नीट को समाप्त करने की मांग की है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस